×

Raebareli News: जेल में बंद कैदियों को मिला बहना का प्यार, कारागार में मना रक्षाबंधन का त्योहार

Raebareli News: रायबरेली ज़िला जेल में बंद कैदियों के लिए योगी सरकार ने रक्षाबंधन का त्यौहार यादगार बना दिया। यहां पुरुष बंदियों के लिए बहन और महिला बंदियों के लिए भाइयों की खातिर जेल के दरवाजे खोल दिये गए हैं। भाई के हाथों पर बहन राखी बांध सके, इसके लिए तीन स्पेशल काउंटर बनाए गए।

Narendra Singh
Published on: 31 Aug 2023 9:39 AM GMT
X

Raebareli News: रायबरेली ज़िला जेल में बंद कैदियों के लिए योगी सरकार ने रक्षाबंधन का त्यौहार यादगार बना दिया। यहां पुरुष बंदियों के लिए बहन और महिला बंदियों के लिए भाइयों की खातिर जेल के दरवाजे खोल दिये गए हैं। भाई के हाथों पर बहन राखी बांध सके, इसके लिए तीन स्पेशल काउंटर बनाए गए। जहां पंजीकरण के बाद बहन बंदी से भाई और भाई बंदी से बहन ने मिलकर रक्षाबंधन मनाया।

कारागार में हुआ कार्यक्रम, उमड़ी भीड़

सुबह से ही यहां अपनों के बीच रक्षाबंधन मनाने को लेकर भीड़ उमड़ पड़ी थी। आने वालों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए पीने का ठंडा पानी, बिस्किट, नमकीन, मिठाई के साथ ही धूप से बचने के लिए जेल प्रबंधन ने टेंट की व्यवस्था पहले ही करा ली थी। सैकड़ों बहनों की तरह जिला जेल में बंद अपने भाई को टेरी मनिया टीकर से सरिता सिंह राखी बांधने जिला जेल पहुंची। वहां पर पंजीकरण कराकर रोली टीका और राखी मिष्ठान आदि के साथ भाई के राखी बांधी। भाई से जीवन पर रक्षा करने का संकल्प लिया।

जेलर ने दी ये जानकारी

जेलर सत्य प्रकाश के मुताबिक कारागार मंत्री के निर्देश का अक्षरशः पालन करते हुए बंदियों की उनकी बहनों से मुलाकात कराई जा रही है। जिसको लेकर तीन काउंटर बनाए गए हैं। जिसपर पंजीकरण कराकर 250 बंदियों को 400 महिलाओं ने राखी बांधी है। जिसके लिए टेंट का भी व्यवस्था की गई है। खाना-पानी, रोली, टीका, मिठाई आदि सब चीजों की व्यवस्थाएं कराई गई हैं।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story