×

Raebareli News: भू माफिया बना गाढ़ी खास का ग्राम प्रधान, दबंगई के बल पर दलितों की कब्रिस्तान की जमीन पर कर रहा प्लाटिंग

Raebareli News: ताजा मामला सदर तहसील के गाढ़ी खास का है जहां पर रायबरेली में दबंगई के बल पर ग्राम प्रधान द्वारा दलितों के कब्रिस्तान की जमीन पर की जा रही प्लॉटिंग को सैकड़ो ग्रामीणों ने प्रधान पर गंभीर आरोप लगाते हुए डीएम कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर कार्यालय का घेराव किया है|

Narendra Singh
Published on: 23 July 2023 3:39 AM GMT

Raebareli News: रायबरेली में भू माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद है कि सरकारी जमीन हो या कब्रिस्तान की जमीन हो भू माफिया उसको भी नहीं छोड़ते नजर आ रहे है। ताजा मामला सदर तहसील के गाढ़ी खास का है जहां पर रायबरेली में दबंगई के बल पर ग्राम प्रधान द्वारा दलितों के कब्रिस्तान की जमीन पर की जा रही प्लॉटिंग को सैकड़ो ग्रामीणों ने प्रधान पर गंभीर आरोप लगाते हुए डीएम कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर कार्यालय का घेराव किया है हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गढ़ीखास गांव में ग्राम प्रधान लक्ष्मीकांत द्वारा दलित ग्रामीणों की कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा करें उस पर प्लाटिंग की जा रही है।

जिसको लेकर ग्रामीणों ने मामले की शिकायत थाना हरचंदपुर में की तो प्रधान ने अपने दर्जनों गुर्गों के साथ पहुंच कर ग्रामीणों को गोली से मारने की धमकी दी। जिस से डरे सहमे सैकड़ों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर धरना प्रदर्शन करते हुए कार्यालय का घेराव किया जिससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

धरना की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस वा तहसीलदार अनिल पाठक मौके पर पहुंचकर पीड़ितों को समझा-बुझाकर किसी तरह से धरना को शांत कराया और कार्यवाही का आश्वासन दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें जब तक न्याय नहीं मिलेगा वह यही धरना प्रदर्शन करते रहेंगे ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम प्रधान सबके घर के बाहर अपने गुर्गों को बंदूकों के साथ बिठा रखा है, जिससे वह घर नहीं जा पा रहे हैं फिलहाल जिला प्रशासन ने मामले को संज्ञान लेते हुए पीड़ितों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया और मामले में कार्यवाही का आश्वासन दिया।

वही ग्राम प्रधान लक्ष्मीकांत रावत से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिस गाटे में मुर्दा हनी दर्ज है वह जमीन सुरक्षित है भूमि धरि जमीन को खाली कराया गया है।जो आरोप लगाए हैं सब फर्जी है।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story