×

Raebareli News: इतना बड़ा अजगर नहीं देखा होगा आपने, गाँव वालों ने जाल बिछाकर पकड़ा इसे

Raebareli News: घर से लगे हुए इलाके में सरसराहट की आवाज़ सुनकर ग्रामीणों ने टॉर्च जलाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। वहां एक विशालकाय अजगर रेंग रहा था।

Narendra Singh
Published on: 9 Aug 2023 2:07 AM GMT

Raebareli News: रायबरेली शहर की सीमा से लगे हुए इलाके में विशालकाय अजगर निकलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। ग्रामीणों ने किसी तरह विशालकाय अजगर को काबू में कर वन विभाग के हवाले कर दिया है।

कैसे हाथ लगा इतना बड़ा अजगर

मामला शहर से बिल्कुल लगे हुए हरचंदपुर थाना इलाके के डिडौली गांव का है। यहां के रहने वाले पप्पू सिंह के घर से लगे हुए इलाके में सरसराहट की आवाज़ सुनकर ग्रामीणों ने टॉर्च जलाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। वहां एक विशालकाय अजगर रेंग रहा था। स्थानीय निवासी जे एन सिंह और सुरेंद्र बहादुर सिंह ने हिम्मत करते हुए किसी तरह अजगर को काबू में कर लिया। इस विशाल अजगर की लंबाई 12 फीट से ज्यादा थी जिसे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत करते हुए पकड़ कर एक बोरे में भर दिया।

वन विभाग को सूचना देने के बाद भी वन विभाग की टीम का एक सिपाही 1 घंटे के बाद मौके पर पहुंचा। उसने बताया कि मेरा नाम शारदा बक्स सिंह है। वनरक्षक हूं फिर गांव वालों ने उन वनरक्षक को विशालकाय अजगर को वनरक्षक के हवाले कर दिया। गांव के जे एन सिंह ने बताया कि गांव में विशालकाय अजगर निकलने से वन विभाग को सूचना दिया गया मगर वन विभाग की टीम ने आने में काफी देर लगा दी जिससे ग्रामीणों ने खुद ही विशालकाय अजगर को पकड़ कर उसको बोरे में भर दिया।

ग्रामीणों द्वारा विशालकाय अजगर को पकड़ लिया गया

सूचना देने के बाद भी 1 घंटे की देरी से पहुंचे वंरक्षक ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा विशालकाय अजगर को पकड़ा लिया गया है जिसको हम लेकर सरकारी जंगल में छोड़ देंगे। इस विशाल अजगर को ले जाने के बाद गांव वालों में जो दहसत बनी थी वह खत्म हो गई। मगर गांव के जांबाज सुरेंद्र बहादुर सिंह की इस विशालकाय अजगर को पकड़ने में बहुत ही शाबाशी दी जा रही है। अपनी जान पर खेल कर विशालकाय अजगर को पड़कर बोरी में भर देना यह सब की बात नहीं थी। जैसे ही विशालकाय अजगर के बारे में जानकारी हुई तो वह मौके पर पहुंचे। सुरेंद्र सिंह ने उसको बोरी की व्यवस्था कराई और पूछ मुंह को दाब कर उसको पकड़ लिया । जिससे ग्रामीणों में हो रही दहशत से लोगों को राहत मिल गई। मौके पर सूचना पाकर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारिय को सौंप दिया।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story