×

Raebareli: सिपाही ही निकला अनुप्रिया की मौत का जिम्मेदार, ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी थी जान !

Raebareli News: सीओ महाराजगंज यादवेंद्र बहादुर पाल ने बताया कि, 'थाना बछरावां क्षेत्र अंतर्गत एक युवती द्वारा ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी। परिवार वालों ने एक सिपाही के ऊपर आरोप लगाया था। उक्त सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है।'

Narendra Singh
Published on: 4 Dec 2023 4:19 PM GMT
Raebareli News
X

रेल पटरी के किनारे अनुप्रिया की लाश (Social Media)

Raebareli Anupriya Death Case : रायबरेली के गुरुबख्शगंज थाने पर डायल 112 में तैनात सिपाही ने खाकी को शर्मसार कर दिया। बीते दिनों अनुप्रिया (17 वर्ष) ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने अनुप्रिया, उसकी मां और दादी के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल को तलाशा तो पता चला कि, आरोपी सिपाही ने अनुप्रिया को बीते साल भर से अपने प्रेम जाल में फंसा रखा था। उससे शादी करने का भी वादा कर रखा था। जबकि वह पहले से शादीशुदा है।

क्या है मामला?

गुरबक्श गंज थाना क्षेत्र के पूरे चतुरी मजरे बरदर गांव निवासी सत्य प्रकाश यादव की (17 वर्ष) की बेटी अनुप्रिया शुक्रवार सुबह कम्प्यूटर कोचिंग जाने के लिए घर से निकली थी। लेकिन, बछरावां-रायबरेली रेल ट्रैक (Bachhrawan-Raebareli Rail Track) पर उसने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी थी। अनुप्रिया के पिता सत्यप्रकाश ने बछरावां थाने पर तहरीर देकर बताया था कि किसी के उकसाने से उनकी बेटी ने आत्महत्या की है।

ऐसे मिला सुराग, सिपाही गया जेल

बछरावां पुलिस ने अनुप्रिया, उसकी मां सुनीता व दादी के मोबाइल नंबर्स लिए। जांच की तो पता चला कि जिस नम्बर से अनुप्रिया ज्यादा समय बात करती थी, वह गुरुबख्शगंज थाने के डायल 112 पर तैनात सिपाही धारा सिंह का है। बछरावां पुलिस ने रविवार को धारा सिंह को गुरुबख्शगंज थाने से हिरासत में लेकर पूछताछ की। सिपाही ने सब कुछ उगल दिया। पुलिस ने धारा सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज किया और उसे सोमवार को जेल भेज दिया।

क्या कहा मृतका के पिता ने?

अनुप्रिया के पिता के मुताबिक, उनकी बेटी बीए की छात्रा थी। गुरुबख्शगंज स्थित एक कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट में कम्प्यूटर कोर्स कर रही थी। इसी दौरान आरोपी सिपाही ने उसे बहला-फुसला कर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। उसका शोषण करता रहा। जब उनकी बेटी ने शादी का दबाव बनाया तो तरह-तरह के बहाने करने लगा। शादी का झांसा देना शुरू कर दिया।

ये कहा सीओ महाराजगंज ने

वहीं, ट्रेन से कटी लाश मिलने पर हड़कंप मच गया था। इस संबंध में सीओ महाराजगंज यादवेंद्र बहादुर पाल ने बताया कि, थाना बछरावां क्षेत्र अंतर्गत एक युवती द्वारा ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी। परिवार वालों ने एक सिपाही के ऊपर आरोप लगाया था। उक्त सिपाही को गिरफ्तार कर कोर्ट भेजा जा रहा है'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story