×

RaeBareli: मंडलायुक्त रोशन जैकब का निर्देश- तहसील स्तर पर सुलझाए जाएं जमीनी मामले, लेखपाल को सस्पेंड करने के आदेश

RaeBareli News: राजस्व के ही एक अन्य मामले में मंडलायुक्त ने प्रार्थी कुलदीप सिंह के प्रार्थना पत्र के आधार पर भानू प्रताप सिंह, रणवीर सिंह, दिनेश प्रताप सिंह, तेज प्रताप सिंह और कमल प्रताप सिंह का असलहा लाइसेंस रद्द करने का निर्देश दिया।

Narendra Singh
Published on: 21 Nov 2023 1:51 PM GMT
Divisional Commissioner Roshan Jacob in RaeBareli
X

Divisional Commissioner Roshan Jacob (Social Media)

RaeBareli News: मंडलायुक्त रौशन जैकब (Divisional Commissioner Roshan Jacob) मंगलवार (21 नवंबर) को रायबरेली में थीं। यहां उन्होंने नरपतगंज, डलमऊ के लेखपाल को लापरवाही और कार्य में शिथिलता बरतने का दोषी पाते हुए निलंबन के आदेश दिए। दरअसल, सोनी नाम की महिला ने अपने प्रार्थना पत्र में मंडलायुक्त से शिकायत कर बताया था कि उनकी जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। बार-बार शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की जा रही। इसी मामले को संज्ञान में लेते हुए मंडलायुक्त ने लेखपाल को तुरंत निलंबित करने के निर्देश उपजिलाधिकारी, डलमऊ को दिए।

राजस्व के ही एक अन्य मामले में मंडलायुक्त ने प्रार्थी कुलदीप सिंह के प्रार्थना पत्र के आधार पर भानू प्रताप सिंह, रणवीर सिंह, दिनेश प्रताप सिंह, तेज प्रताप सिंह और कमल प्रताप सिंह के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्यवाही करते हुए, उनका असलहा लाइसेंस रद्द करने का निर्देश दिया।

उप जिलाधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

प्रार्थी ने अपने प्रार्थना पत्र में बताया कि, 'इनके द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके उसका व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा है। जिससे कि शासकीय क्षति हो रही है। मंडलायुक्त ने जिले के समस्त उप जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि, जमीनी विवाद से संबंधित प्रकरणों को तहसील स्तर पर जल्द से जल्द निस्तारित करने का प्रयास किया जाए अन्यथा उन पर भी कार्यवाही की जाएगी।'

थाना दिवस में निपटाएं मामले

मंडलायुक्त ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'जनता दर्शन का उद्देश्य लोगों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करना है। जिससे कि उन्हें भटकना न पड़े। मंडलायुक्त ने बताया कि उनके सामने ज्यादातर जमीनी विवाद से संबंधित मामले आए, जिनमें से कुछ सरकारी जमीन विवाद तथा कुछ व्यक्तिगत थे। उन्होंने कहा कि, जमीनी विवाद के मामले को तहसील स्तर पर ही निस्तारित किया जाए और आपसी झगड़ों के मामलों को थाना दिवस के अवसर पर ही निस्तारित करने का प्रयास किया जाए।'

जनता दर्शन कार्यक्रम में ये भी रहे

जनता दर्शन कार्यक्रम में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर (DM Harshita Mathur), मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद्र, जिला अर्थ एवं सांख्यिकीय अधिकारी पन्नालाल के अतिरिक्त सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story