Raebareli News: रायबरेली की डीएम हर्षिता माथुर ने छात्रा विशालाक्षी को बनाया एक दिन का जिलाधिकारी

Raebareli News: शासन के निर्देश पर मिशन शक्ति अभियान को आगे बढ़ते हुए जो रायबरेली में मेधावी छात्र हैं उनको 1 दिन के लिए जिलाधिकारी के रूप में कार्य करने का मौका दिया गया है, इससे मिशन शक्ति को और बढ़ावा मिलेगा।

Narendra Singh
Published on: 8 Oct 2024 11:44 AM GMT (Updated on: 8 Oct 2024 11:44 AM GMT)
X

Raebareli News: विशालाक्षी बनी एक दिन की जिलाधिकारी, मिशन शक्ति के तहत बनाया गया एक दिन का डीएम, नसीराबाद के एस पांडेय मेमोरियल इंटर कालेज की छात्रा है विशालाक्षी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार महिला सशक्तिकरण की आदेशों व दावों को धरातल पर उतरने के प्रयास करती हुई नजर आ रही है उन्हें में एक अभियान मिशन शक्ति अभियान रहा , अभियान को ऊंचाइयों पर पहुंचने के लिए शासन की तरफ से सभी जनपदों को इस बात के आदेश दिए गए की मेधावी छात्राओं को एक दिन का जिला अधिकारी जरूर बनाकर उनको व उनके साथ पढ़ने वाले छात्राओं व छात्रों को प्रोत्साहित किया जाए।

इसी से प्रेरणा लेकर रायबरेली की डीएम हर्षिता माथुर ने रायबरेली की छात्रा विशालाक्षी को एक दिन का जिलाधिकारी बनवाया आपको बताते चलें कि विशालाक्षी रायबरेली की नसीराबाद थाना क्षेत्र स्थित स्कूल एस पांडे मेमोरियल इंटर कॉलेज की मेधावी छात्र है और वहीं जिलाधिकारी हर्षिता माथुर का कहना है कि शासन की तरफ से जो आदेश आए हैं और जो मंशा है उनको धरातल पर उतारने की प्रयास निरंतर चालू रहेंगे।

शासन के निर्देश पर मिशन शक्ति अभियान को आगे बढ़ते हुए जो रायबरेली में मेधावी छात्र हैं उनको 1 दिन के लिए जिलाधिकारी के रूप में कार्य करने का मौका दिया गया है, इससे मिशन शक्ति को और बढ़ावा मिलेगा। वही दूसरा मामला शारदीय नवरात्र के तहत रायबरेली का जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर देखने को मिला है। आपको बता दें रायबरेली में अलग-अलग घाटों पर मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम होना है, मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम में कोई चूक ना हो और कोई अव्यवस्था ना हो इसका ख्याल रायबरेली का जिला प्रशासन बखूबी रखता हुआ नजर आ रहा है, जिसके मद्देनजर रायबरेली की डीएम हर्षिता माथुर ने एसपी डॉ यशवीर सिंह व सीडीओ व सीओ सिटी अमित सिंह के साथ शहर स्थित राजघाट का निरीक्षण किया।

इसके साफ सफाई के लिए नगर पालिका की टीम को निर्देशित भी किया गया है। हमारे द्वारा व पुलिस अधीक्षक के द्वारा आज राजघाट का निरीक्षण किया गया 11 और 13 तारीख को मूर्ति विसर्जन का कार्य किया जाएगा, जिसको लेकर प्रकाश साफ सफाई व्यवस्था तैयार की जा रही है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story