×

Raebareli: 17 वर्षों से तालाब पर था भू माफिया का कब्ज़ा, बना लिया था पेट्रोल पंप, लगा 2.08 करोड़ रुपए जुर्माना

Raebareli News: अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी ने बताया कि, अभी एक बेदखली की कार्यवाही सदर तहसीलदार द्वारा की गई है। जो एक पेट्रोल पंप तालाब की जमीन पर बना रहा था। यह17 साल से काबिज था।

Narendra Singh
Published on: 8 Jan 2024 5:30 PM GMT
Raebareli News
X

तालाब पर अवैध कब्ज़ा कर भू माफिया ने बनाया पेट्रोल पंप (Social Media) 

Raebareli News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भू माफियाओं के खिलाफ लगातार एक्शन जारी है। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि, राजस्व मामले में कोर्ट में लंबित मामलों को जिले में जल्द से जल्द निपटाया जाए। वहीं, इसकी एक बानगी सोमवार (08 जनवरी) को देखने को मिली।

रायबरेली में कई वर्षों से तालाब की जमीन पर काबिज भू माफिया का कब्ज़ा था जिस पर आज जिला प्रशासन का डंडा चला। तहसीलदार सदर ने जमीन से बेदखल करने के साथ ही भू माफिया पर करोड़ों रुपए का जुर्माना लगाया। ये मामला सदर तहसील क्षेत्र के लखनऊ-प्रयागराज NH-30 मार्ग पर सरायं दामू गांव के पास स्थिति पेट्रोल पंप का है।

भूमाफिया पर 2.08 करोड़ का अर्थदंड

यहां भूमाफिया मो. हसनैन पुत्र मोहम्मद हफीज निवासी कहारों का अड्डा शहर कोतवाली ने करोड़ों रुपए कीमत की लगभग पौने दो बीघा तालाब की जमीन पर कूट रचित दस्तावेज तैयार कर अवैध पेट्रोल पंप का निर्माण कर लिया था। भू माफिया मोहम्मद हसनैन लगभग 17 वर्षों तक जिला प्रशासन को गुमराह करता रहा। लेकिन, जिलाधिकारी हर्षिता माथुर (DM Harshita Mathur) के निर्देश के बाद तहसील प्रशासन एक्शन मोड में आ गया। मोहम्मद हसनैन द्वारा करोड़ों रुपए कीमत की जमीन पर बनाए गए पेट्रोल पंप को अवैध घोषित करते हुए 17 वर्षों से इस्तेमाल की जा रही तालाब की जमीन पर 2 करोड़ 8 लाख 1200 रुपए का अर्थ दंड लगाते हुए जमीन से बेदखल करने का आदेश दिया। भू माफिया हसनैन के ऊपर हुई कार्रवाई से जिले के भू माफियाओं में हड़कंप मचा है।

तालाब की जमीन पर बना पेट्रोल पंप

वहीं, अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी ने बताया कि, अभी एक बेदखली की कार्यवाही सदर तहसीलदार द्वारा की गई है। जो एक पेट्रोल पंप तालाब की जमीन पर बना रहा था। यह17 साल से काबिज था। इसके ऊपर दो करोड़ से ज्यादा का जुर्माना व बेदखली की कार्यवाही की गयी है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story