×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Raebareli News: सोनिया गांधी की विरासत बेटे राहुल गांधी के हाथ

Raebareli News: राहुल गांधी ने पूजा पाठ करके कल रायबरेली से नामांकन किया।

Narendra Singh
Published on: 4 May 2024 2:33 AM GMT (Updated on: 4 May 2024 2:44 AM GMT)
Rahul Gandhi Sonia Gandhi , Priyanka Gandhi
X

Rahul Gandhi ,Sonia Gandhi , Priyanka Gandhi  (photo: social media )

Raebareli News: सोनिया गांधी की विरासत को संभालने के लिए बेटे राहुल गांधी को सौंपी गई रायबरेली की जिम्मेदारी। सोनिया गांधी अपने विधानसभा चुनाव से पहले पूजा पाठ करके नामांकन करती थी, उसी तरह बेटे राहुल गांधी ने भी पूजा पाठ करके कल रायबरेली से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन किया।

नामांकन में प्रियंका गांधी वाड्रा ने फेसबुक पर भावुक अपील करते हुए पोस्ट किया और कहा कि कुछ दिनों पहले मां ने कहा था, "मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है। वह रायबरेली आकर पूरा होता है।" ऐसा परिवार, जिसने कई पीढ़ियों को अपने में मिला लिया; जो दशकों तक हर उतार-चढ़ाव, सुख-दुख, संकट और संघर्ष में चट्टान की तरह हमारे साथ खड़ा रहा। यह स्नेह और भरोसे का रिश्ता है। यह सेवा और आस्था का रिश्ता भी है जो आधी सदी से अटूट है।

हमें यहां के लोगों से जितना प्यार, जितनी आत्मीयता और सम्मान मिला है, वह अनमोल है। परिवारिक रिश्ते की सबसे बड़ी सुंदरता ये होती है कि आप चाहकर भी कभी उसके स्नेह का कर्ज नहीं उतार पाते। इस मुश्किल वक्त में, जब हम देश के लोकतंत्र, संविधान और जनता के अधिकारों को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं, तो इस लड़ाई में भी हमारा पूरा परिवार दृढ़ता से हमारे साथ खड़ा है।


बता दें, प्रियंका गांधी ने रायबरेली से बड़े भाई राहुल गांधी का नामांकन दाखिल होने के पश्चात परिवारीजनों के साथ पूजा-अर्चना की।

नामांकन के बाद राहुल गांधी ने किया ट्वीट

देश के युवाओं! वही कल नामांकन के बाद राहुल गांधी ने ट्विटर पर पोस्ट पर अपनी भाऊक अपील की जिसमे कहा कि रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था! मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है।

अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं और मुझे ख़ुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में, मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं। मुझे विश्वास है कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में आप सभी मेरे साथ खड़े हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस आपको 5 ऐतिहासिक गारंटियां दे रही है जो आपकी तकदीर बदल देगी। वही राहुल गाँधी ने युवाओं से ट्विटर के माध्यम से वादा किया कि हमारी सरकार आती है तो...

1. भर्ती भरोसा : 30 लाख सरकारी पदों पर तत्काल स्थायी नियुक्ति की गारंटी।

2. पहली नौकरी पक्की : हर ग्रेजुएट और डिप्लोमाधारी को एक लाख रू प्रतिवर्ष स्टाइपेंड के अप्रेंटिसशिप की गारंटी।

3. पेपर लीक से मुक्ति: पेपर लीक रोकने के लिए नया कानून बना कर विश्वसनीय ढंग से परीक्षा के आयोजन की गारंटी।

4. GIG इकॉनोमी में सामाजिक सुरक्षा : GIG इकॉनोमी की वर्क फोर्स के लिए काम की बेहतर परिस्थितियों, पेंशन और सामाजिक सुरक्षा की गारंटी।

5. युवा रोशनी : ₹5000 करोड़ के राष्ट्रीय कोष से ज़िला स्तर पर युवाओं को स्टार्ट-अप फंड देकर उन्हें उद्यमी बनाने की गारंटी।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story