Raebareli News: "मैं यहां दलितों की रक्षा करने आया हूं", मृतक दलित अर्जुन पासी के परिजनों से मिले राहुल गांधी

Raebareli News: सासंद राहुल गांधी ने आज मृतक अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात की। अर्जुन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Narendra Singh
Published on: 20 Aug 2024 9:36 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2024 9:39 AM GMT)
Raebareli News
X

रायबरेली में राहुल गांधी (Pic: Newstrack)

Raebareli News: सलोन तहसील के पिछवारिया गांव में दलित युवक की हत्या के मामले में आज रायबरेली के सांसद राहुल गांधी मृतक के परिजनों से मिले। उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। राहुल ने कहा कि पुलिस मास्टरमाइंड को बचाना चाहती है। हम इस दलित परिवार को न्याय दिलाएंगे। राहुल गांधी आज सुबह दिल्ली से सीधे फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचे और उसके बाद कार से सीधे सलोन तहसील के पिछवारिया गांव पहुंचे।

मृतक अर्जुन पासी के परिजनों से मिले सांसद राहुल गांधी

राहुल गांधी ने परिजनों को न्याय दिलाने की बात कही। मुलाकात के बाद मीडिया के सवालों को नजरअंदाज करते हुए कहा कि मैं एक दलित परिवार को न्याय दिलाने आया हूं। आप लोग हमें इससे डिस्ट्रैक्ट कर रहे है। मैं यहां दलितों की रक्षा करने आया हूं। उनकी बात रखने आया हूं। इसलिए मैं डिस्ट्रैक्शन अलाऊ नही करता हूं। कोलकाता वाली घटना पर मैं आगे बोलूंगा। राहुल ने पूरे परिवार को मदद का आश्वासन दिया है। राहुल ने कहा कि मृतक के परिजनों ने कहा मेरा लड़का बाल काटता है। कई बार बाल कटवाकर पैसा नहीं दिया। यह पूरी तरह अन्याय है। इसकी लड़ाई में लड़ूंगा। यह परिवार व समाज के लिए अच्छा नही है। इतना कहकर राहुल गांधी फुरसतगंज हवाई अड्डे के लिये निकल गए। राहुल गांधी ने कहा कि यहां की पुलिस मास्टरमाइंड को बचा रही है जबकि मास्टरमाइंड अभी भी बाहर घूम रहा है। दलित पर अत्याचार हम नहीं होने देंगे।

माता-पिता राहुल को बताया अपना दुख

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मैंने उनकी मां से बात की उनकी मां ने मुझे बताया कि मेरा बेटा बाल काटने का काम करता था। जिन लोगों ने मेरे बेटे की हत्या की है वे लोग अक्सर बाल कटाने आते थे और पैसा नहीं देते थे। इस बार मेरे बेटे ने बाल काटने के बाद पैसे मांग लिए तो इन लोगों ने मेरे बेटे की हत्या कर दी। मृतक के पिता बेचूलाल ने कहा कि राहुल गांधी ने हम लोगों की व्यथा सुनी है। मुझे पूरी उम्मीद है कि राहुल जी हमें न्याय दिलाएंगे। मृतक अर्जुन पासी की मां दुलारा का कहना है कि हमारी कोई सुनने वाला नहीं है। कम से कम राहुल जी हमारे यहां आए और उन्होंने हमारी परेशानी सुनी। बता दें कि बीते 11 अगस्त को अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या की गई थी। जिसमे 7 नामजद आरोपियों में 6 को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story