Raebareli News: प्रभारी मंत्री राकेश सचान व राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अपर्णा यादव ने मुडियाडीह आश्रम के विशाल दंगल का किया शुभारंभ

Raebareli News: दंगल में कुश्ती का शुभारंभ राजू श्रीवास्तव की स्मृति में कराई गई कुश्ती से हुआ। इस मेले व विराट दंगल का आयोजन मुडिया डीह आश्रम के पीठाधीश्वर श्री कृष्ण उर्फ गुरु जी ने किया।

Narendra Singh
Published on: 21 Oct 2024 5:28 PM GMT
Raebareli News
X

Raebareli News

Raebareli News: बछरावां विकासखंड की कन्नावा ग्राम सभा के पठान गांव में आज विराट दंगल का आयोजन किया गया। इस मेले का भव्य उद्घाटन जनपद के प्रभारी मंत्री राकेश सचान वी राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अपर्णा यादव ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह भी मौजूद रहे। वही साथ ही साथ पुलिस उपाधीक्षक यादवेंद्र बहादुर पाल बछरावां थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी, थुलेंडी चौकी इंचार्ज वागीश मिश्रा व जनपद के तमाम आला अधिकारी व सेवानिवृत पुलिस प्रशासनिक अधिकारी गण मौजूद रहे। इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा।

दंगल में कुश्ती का शुभारंभ राजू श्रीवास्तव की स्मृति में कराई गई कुश्ती से हुआ। इस मेले व विराट दंगल का आयोजन मुडिया डीह आश्रम के पीठाधीश्वर श्री कृष्ण उर्फ गुरु जी ने किया। इस मौके पर प्रदेश ही नहीं वरन राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों के साथ ही साथ महिला पहलवानों ने भी प्रतिभाग किया। इस मौके पर आयोजक मंडल द्वारा11000 रूपए तक की कुश्तियो का आयोजन किया गया। वहीं दंगल में इटौंजा के राजा भानु प्रताप की स्मृति में 11000 की कुश्ती, धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव की स्मृति में मुलायम सिंह यादव ट्रस्ट द्वारा 11000 रुपए की कुश्ती का आयोजन किया गया। इसके साथ ही साथ राष्ट्रीय स्तर की ख्याति प्राप्त हास्य कलाकार स्वर्गीय राजू श्रीवास्तव की स्मृति में उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव द्वारा 5100 की कुश्ती का आयोजन किया गया। इसके अलावा आयोजक मंडल द्वारा लगातार कुश्तियो का आयोजित की गई।

दंगल मे 11000 रुपए तक की कुश्तियों का आयोजन किया गया। मुडियाडीह आश्रम के पीठाधीश्वर श्री कृष्ण गुरु जी ने बताया कि इस दंगल की शुरुआत अकेले हमारे द्वारा प्रारंभ की गई थी आज यह दंगल राष्ट्रीय स्तर पर अपनी ख्याति प्राप्त कर चुका है देश के कोने-कोने से पहलवान इसमें प्रतिभाग करते हैं। इससे युवाओं को कुश्ती खेल की प्रेरणा भी मिलती है। इस मौके पर शिवगढ़ के राजा राकेश प्रताप सिंह व जनपद के जनप्रतिनिधि अधिकारीगण सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story