×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Raebareli News: जिला अस्पताल में खुला फायर सिस्टम का पाइप, मरीजों के बीच मची भगदड़

Raebareli News: जिला अस्पताल में लगभग आधे घंटे बाद किसी तरह पाइप से निकल रहे पानी को बंद किया गया और आनन फानन में अस्पताल कर्मचारियों द्वारा पानी को बाहर करने की व्यवस्था शुरू कर दी गई।

Narendra Singh
Published on: 24 May 2024 7:29 AM GMT
X

जिला अस्पताल में खुला फायर सिस्टम (Video: Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली जनपद का राणा बेनी माधव सिंह जिला अस्पताल बाहर से देखने को में जितना चाक चौबंद दिखाई देता है, अंदर से उतनी ही उसकी हालत बदतर बनती जा रही है। अस्पताल में आज लगभग 11:00 बजे अचानक फायर सिस्टम का पाइप खुल गया और नतीजा यह हुआ कि पूरे अस्पताल में पानी ही पानी हो गया। डायलिसिस सेंटर के पास से खुला पाइप पानी एक्स-रे विभाग से होता हुआ पैथोलॉजी अल्ट्रासाउंड अन्य कमरों तक जा पहुंचा। इससे अस्पताल में भर्ती मरीजों के बीच भगदड़ मच गयी।

लगभग आधे घंटे बाद किसी तरह पाइप से निकल रहे पानी को बंद किया गया और आनन फानन में अस्पताल कर्मचारियों द्वारा पानी को बाहर करने की व्यवस्था शुरू कर दी गई। लेकिन, आज फायर सिस्टम का पाइप खुलने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कब ऑक्सीजन सिलेंडर बंद हो जाए और कब पानी का पाइप खुल जाएगा। इससे तो यही पता चलता है कि अस्पताल में अगर आप इलाज करने जा रहे हैं तो अपनी जान की सुरक्षा भी साथ में करके आयें। क्योंकि कभी भी अस्पताल का कोई भी भाग आपको मुसीबत में डाल सकता है।

बता दें कि रायबरेली जिला अस्पताल में यह कोई पहला मौका नहीं है, जब इस तरह की भगदड़ देखने को मिली है। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। अभी कुछ दिन पहले ही अमोनिया गैस के रिसाव से हड़कंप मच गया था, जिसमें अस्पताल प्रसाशन को मशक्त करनी पड़ी थी। वहीं आज अचानक जिला अस्पताल में पानी भर जाने से मरीजों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया।

क्या बोले जिम्मेदार

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महेंद्र कुमार मौर्य ने बताया की किसी शरारती तत्व ने फायर सिस्टम को खोल दिया है। जिसकी जानकारी होते ही तुरंत बंद करा दिया गया है और मरीजों को कोई दिक्क़त नहीं हुई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story