Raebareli News: धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Raebareli News: मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज मनोज यादव ने जांच पड़ताल शुरू की तो परिवर्तन सभा में मौजूद लोगों ने पुलिस के साथ भी अभद्रता करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए 7 लोगों को हिरासत में लिया।

Narendra Singh
Published on: 17 Sep 2023 1:56 PM GMT
X

Religion conversion case in Raebareli accused arrested

Raebareli News: लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बिंदा गंज मजरे अदीलाबाद में इसाई पादरियों के द्वारा गुपचुप तरीके से रामरतन पासवान के घर पर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। धर्म परिवर्तन कार्यक्रम की सूचना जैसे ही गांव में फैली, लोगों ने हल्ला बोलते हुए मामले की सूचना नरपतगंज चौकी पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज मनोज यादव ने जांच पड़ताल शुरू की तो परिवर्तन सभा में मौजूद लोगों ने पुलिस के साथ भी अभद्रता करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए 7 लोगों को हिरासत में लिया। मामले में गांव के ही पितंबर पुत्र टिर्रा ने रामरतन पासी पुत्र भोला शंकर निवासी बिंदा गंज और उसके साथी पूरे भोला थाना डलमऊ निवासी लक्ष्मी शंकर पुत्र गिरधारी लाल, राजेंद्र पुत्र रामसेवक, खुसरूपुर कुर्मिया मऊ निवासी पवन पुत्र रामकिसुन, राहुल पुत्र जंगली व सांड़वरा निवासी वीरेंद्र पुत्र छोटन लाल, जगतपुर बरदरा निवासी अखिलेश पुत्र गणेशी थाना डलमऊ के खिलाफ धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कराया है।

पितंबर की माने तो उसके पुत्र का भी बिना बताए धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। लालगंज कोतवाल शिव शंकर सिंह ने बताया कि रामरतन के खिलाफ धर्म परिवर्तन के मामले में पहले भी शांति भंग की धाराओं में कार्रवाई हुई थी। उसे कई बार हिदायत दी गई थी लेकिन वह बाज नहीं आ रहा था। रविवार को भी उसके घर में ईसाई धर्म सभा और धर्म परिवर्तन का कार्य चल रहा था जिसके चलते 7 लोगों के खिलाफ धर्म प्रतिशेध अधिनियम 2021 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी नामजद मुल्जिमों को जेल भेजा जाएगा। सीओ लालगंज महिपाल पाठक ने बताया कि कुछ लोग ईसाई धर्म परिवर्तन करने के लिए नरपतगंज चौकी के पास कर रहे थे जिनको हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story