Raebareli News: प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन, हिंदू युवा वाहिनी ने पुलिस को दी सूचना

Raebareli News: हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि रायबरेली में एक घर के बेसमेंट में प्रार्थना सभा चल रही थी और इसी प्रार्थना सभा में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

Narendra Singh
Published on: 1 Sep 2024 10:43 AM GMT
Religious conversion under the guise of prayer meeting , Hindu Yuva Vahini informed the police
X

प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन, हिंदू युवा वाहिनी ने पुलिस को दी सूचना: Photo- Newstrack

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली में प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि रायबरेली में एक घर के बेसमेंट में प्रार्थना सभा चल रही थी और इसी प्रार्थना सभा में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। हिंदू युवा वाहिनी ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रार्थना सभा को बंद करवा दिया और प्रार्थना सभा करवा रहे हैं गोविंद गुप्ता से पूछताछ की जा रही है।


बेसमेंट में चल रही थी प्रार्थना सभा

भदोखर थाना क्षेत्र के मुंशीगंज बाईपास के एक घर के बेसमेंट में आज एक प्रार्थना सभा चल रही थी। इस प्रार्थना सभा में तमाम औरतों और बच्चे शामिल थे। हिंदू युवा वाहिनी को सूचना मिली कि इसी प्रार्थना सभा की आड़ में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यहां पर एक प्रार्थना सभा हो रही है जिसकी पूर्व सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी।


गोविंद गुप्ता को थाने ले आई पुलिस

पुलिस प्रार्थना सभा करा रहे गोविंद गुप्ता को थाने ले आई और उनसे पूछताछ कर रही है। हिंन्दु युवा वाहिनी के महामंत्री मारुत त्रिपाठी ने बताया कि एक घर के बेसमेंट में सैकड़ो हिंदू माताओं और बच्चों को बैठाकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। हमने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने आकर के इस तरह की प्रार्थना सभा को बंद कराया। ऐसा कई दिनों से चल रहा था और इस तरीके का अगर कोई कृत्य करेगा तो हिंदू युवा वाहिनी इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।


भदोखर थानाध्यक्ष ने बताया कि गोविंद गुप्ता को थाने बुला करके उनसे पूछताछ की जा रही है। उनसे कागज मंगवाए गए हैं और तहरीर का इंतजार है। जांच चल रही है जांच में जैसा कुछ आएगा तो मुकदमा दर्ज करके दोषियों पर करवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story