×

Raebareli: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान रायबरेली में रहेगा रूट डायवर्जन, यहां देखें क्या होगा रूट मैप?

Raebareli News: आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में प्रस्तावित भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए रायबरेली में रूट डायवर्जन रहेगा। अगर आप भी इन रास्तों से गुजरने की सोच रहे हैं तो एक बार यहां चेक कर लें...

Narendra Singh
Published on: 8 Jan 2024 1:04 PM GMT
Raebareli News
X

 प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान अयोध्या में कई अति विशिष्ट अतिथियों के आवागमन के मद्देनजर रूट डायवर्जन किया गया है। इसी कड़ी में रायबरेली में भी आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सुगम यातायात के लिए रूट डायवर्जन किया गया है।

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में प्रस्तावित भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए रायबरेली में रूट डायवर्जन रहेगा। इस दिन यहां कानपुर या अन्य जिलों से आने वाले भारी वाहनों को महाराजगंज से हैदरगढ़ होते पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) के जरिये उनके गंतव्य की ओर भेजा जायेगा। यह व्यवस्था 22 जनवरी से पूर्व लागू की जायेगी। इसी प्रकार लखनऊ से अयोध्या की ओर जाने वाले भारी वाहनों को भी उन्नाव व रायबरेली होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के जरिये ही भेजा जायेगा।

कानपुर से अयोध्या जाने वाले भारी वहां का ये होगा रूट

अपर पुलिस अधीक्षक नवीन सिंह ने बताया, 'अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। उसकी संवेदनशीलता को देखते हुए रूट चार्ट बनाया गया है। जो भी भारी वाहन अयोध्या जा रहे हैं, उनका रूट डायवर्ट किया गया है। उन्होंने बताया, कि वह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के रास्ते अयोध्या जाएंगे। आवागमन के लिए दो रूट तैयार किया गया। है भारी वाहन कानपुर से लखनऊ से होकर के अयोध्या जाते हैं। उनके रूट में डायवर्जन किया गया है। वह कानपुर से उन्नाव आएंगे, फिर उन्नाव से लालगंज, लालगंज से हरचंदपुर और वहां से महाराजगंज के लिए रवाना होंगे। महाराजगंज से फिर हैदरगढ़ होते हुए वह पूर्वांचल एक्सप्रेस का रास्ता पकड़ लेंगे। फिर वो अयोध्या जाएंगे।

कानपुर से लखनऊ जाने वालों का ये होगा रूट

इसके अलावा, जो भारी वाहन कानपुर से लखनऊ जा रहे हैं, उनका दूसरा रूट चार्ट है। वो पहले कानपुर से फतेहपुर आएंगे। फतेहपुर से गेगासो से फिर वह लालगंज आएंगे। उसके बाद हैदरगढ़ से फिर वह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पड़कर अयोध्या जाएंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story