×

Raebareli: दो हफ्ते में एक ही परिवार के पांच व्यक्ति समेत सात की मौत, स्वास्थ विभाग की टीम पहुंची गांव

Raebareli News: दो हफ्ते में एक ही परिवार के पांच लोगों समेत सात लोगो की रहस्यमय बीमारी से मौत हो गई है। मरने वाले मृतको की उम्र 50 से 65 के बीच के बताई जा रही है। अचानक हो रही मौतों से गांव मे दहशत का माहौल है।

Narendra Singh
Published on: 31 March 2024 2:32 PM GMT
Raebareli News
X

गांव में लोगों की जांच करती स्वास्थ्य विभाग की टीम (Pic:Newstrack)

Raebareli News: जनपद के सलोन क्षेत्र के गांव पूरे दांडी में पिछले दो हफ्ते में एक ही परिवार के पांच लोगों समेत सात लोगो की रहस्यमय बीमारी से मौत हो गई है। मरने वाले मृतको की उम्र 50 से 65 के बीच के बताई जा रही है। अचानक हो रही मौतों से गांव मे दहशत का माहौल है। रविवार को ग्रामीणों की सूचना पर स्वास्थ विभाग की टीम गांव पहुँचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक सलोन क्षेत्र के ममुनी ग्राम सभा स्थित पूरे दांडी गांव निवासी वृद्ध जगदीश मौर्य की आठ मार्च को मौत हो गई थी।

सात लोगों की मौत से दहशत में ग्रामीण

इसके बाद इसी परिवार के शिव बहादुर की 17 मार्च, ठाकुरदीन की 26 मार्च और राम नारायण की 28 मार्च और रामेश्वर की 30 मार्च को मौत हो चुकी है। मरने वाले सभी मृतक एक ही परिवार के पट्टीदार है। इसके अलावा इसी गांव से सटे पूरे जुड़ावन का पुरवा गांव में 19 मार्च को राम कुमार पासी और 22 मार्च को राज लाल पटेल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। एक के बाद एक हो रही ताबड़तोड़ मौतों से ग्रामीणों को कोरोना काल की यादे ताजा कर दी है। वही दहशत के साये में ग्रामीण जीने को मजबूर है।

गांव में लोगो की कराई गई जांच - सीएचसी अधीक्षक

ग्रामीणों की सूचना पर रविवार को स्वास्थ विभाग की सयुंक्त टीम ने गांव का दौरा किया। इसके बाद एहतियातन दवा का छिड़काव कराया गया है। सत्यपाल विश्वकर्मा ने बताया कि उन्होंने स्वास्थ विभाग की टीम को सूचित कर रहस्यमय मौतों की जानकारी दी थी। दो हफ्ते में सात मौतों से गांव में खौफ का मंजर है। इस सम्बंध में सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर भावेश कुमार का कहना है कि ग्रामीणों की सूचना पर स्वास्थ विभाग की टीम गांव गई हुई थी। सभी मृतक किसी ना किसी बीमारी से ग्रसित थे। उन्हें पांच मौतों की ही सूचना मिली थी। फिर भी गांव में लोगो की जांच कराई गई है। रिपोर्ट आने पर ही मौतों की वास्तविक स्थित ज्ञात हो सकती है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story