×

Raebareli News: छोटे बच्चे ने खेल-खेल में फेंका एसिड, चार मासूम झुलसे

Raebareli News: जनपद में सामने आए एक हादसे में चार मासूम बच्चे झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। दो बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Narendra Singh
Published on: 12 May 2023 3:33 PM GMT
Raebareli News: छोटे बच्चे ने खेल-खेल में फेंका एसिड, चार मासूम झुलसे
X
एसिड से झुलसे बच्चे: Photo- Newstrack

Raebareli News: जनपद में सामने आए एक हादसे में चार मासूम बच्चे झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। दो बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि दो मासूमों को गंभीर हालत की वजह से भर्ती कर लिया गया।

स्कूल से लौट रहे मासूमों पर दूसरे बच्चे ने गलती से फेंका तेजाब

मामला मिल एरिया थाना क्षेत्र के हरदासपुर का है। यहां प्राथमिक स्कूल की छुट्टी होने पर सभी बच्चे एक साथ घर जाने के लिए निकले थे। बच्चों का झुंड अपने-अपने घरों की तरफ जा रहा था। तभी रास्ते में सुनार की दुकान के पास दूसरे छोटे बच्चे खेल रहे थे। इसी दौरान किसी छोटे बच्चे ने पास रखे गिलास का पदार्थ बच्चों पर फेंक दिया। छोटे बच्चे को लगा कि इस गिलास में पानी है, जिसे खेल-खेल में उसने दूसरों बच्चों पर फेंका, लेकिन इस गिलास में आभूषण साफ करने वाला तेजाब था। बच्चों के शरीर पर यह ज्वलनशील पदार्थ पड़ने पर वह तड़पने लगे। उनकी चीख-पुकार से वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया।

घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई और आनन-फानन में लोग बच्चों को लेकर अस्पताल भागे। जिला अस्पताल में चारों बच्चों का उपचार शुरू किया गया, जिसमें से दो की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि आभूषण साफ करने के लिए गिलास में रखे एसिड को सुनार के चार वर्षीय बेटे ने फेंका था, जिसकी चपेट में स्कूल से लौट रहे यह चारों मासूम आ गए।

बच्चा तो मासूम था, खतरनाक पदार्थ को खुले में रखने वाले की है गलती

सीओ सिटी वंदना सिंह का कहना है कि सुनार की दुकान पर एक बच्चे ने ज्वलनशील पदार्थ अन्य बच्चों पर फेंक दिया। मासूमियत में यह घटना हुई, लेकिन उस दुकान पर यह पदार्थ कैसे आया, उसके लिए आवश्यक अनुमतियां थीं कि नहीं इसकी जांच की जा रही है। दूसरी तरफ जख्मी बच्चों के परिजनों ने लापरवाही से तेजाब रखने वाले शख्स पर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि बच्चा तो मासूम था, पर खतरनाक पदार्थ को खुले में रखने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story