×

Raebareli News: सूडान से लौटे युवक ने बताई आपबीती, रोंगटे खड़े कर देने वाले थे हालात

Raebareli News: रायबरेली के लालगंज तहसील में कटरा जनेवा गांव के रहने वाले इंदर कुमार उर्फ़ इंद्रजीत सूडान के खारतून में एक स्टील प्लांट में नौकरी करते थे। अब इंदर अपने परिवार के बीच सुरक्षित पहुंच चुके हैं।

Narendra Singh
Published on: 10 May 2023 12:36 PM GMT

Raebareli News: सूडान के जारी गृह युद्ध में फंसे भारतीयों में से एक रायबरेली के इंदर अपने घर सुरक्षित पहुंच गए हैं। मोदी सरकार ने ऑपरेशन कावेरी चलाकर भारतीयों को सुरक्षित उनके परिवार के बीच पहुंचा दिया है। सरकार के इस कदम से उनकी वतन वापसी हुई तो इंदर का परिवार निहायत खुश है। इंदर का परिवार केंद्र सरकार को आभार व्यक्त करता नहीं थक रहा, जिसकी वजह से आज उनका बेटा उनके बीच है।

स्टील प्लांट में नौकरी करता था इंदर

रायबरेली के लालगंज तहसील में कटरा जनेवा गांव के रहने वाले इंदर कुमार उर्फ़ इंद्रजीत सूडान के खारतून में एक स्टील प्लांट में नौकरी करते थे। अब इंदर अपने परिवार के बीच सुरक्षित पहुंच चुके हैं। इंदर बताते हैं कि बमबारी और हमले के बीच वह फंस गए थे। वह कहते हैं, जिस समय बम से हमला हुआ उस समय मैं अपने रूम पर सो रहा था। धमाका सुनकर कमरे से बाहर निकला तो चारों तरफ चीख-पुकार भगदड़ थी। इंदर ने बताया कि किसी तरह हम लोगों ने एक खंडहर में छिपकर अपनी जान बचाई। उन्होंने कहा कि उस समय यही लग रहा था कि अब जिंदा बच पाना मुश्किल है।

हर तरफ था मौत का मंजर

इंदर मोदी सरकार को धन्यवाद देते हुए कहते हैं, भारत सरकार ने समय रहते ऑपरेशन कावेरी चलाकर मेरे समेत कई दर्जन भारतीयों को सुरक्षित वतन वापस बुला लिया। वहां चारों तरफ मौत का मंजर था। बम और गालियों की आवाज सुनकर दिल दहल जाता था। आज हम परिवार के साथ खुश हैं। इंदर की तरह सूडान से लौटे एक अन्य शख्स ने भी ऐसे ही हालात बयां किए। लालगंज तहसील के रहने वाले हरिशंकर ने बताया कि वो सूडान में नौकरी करने गए थे। वहां गृह युद्ध के दौरान बचने जैसा माहौल नहीं था। वो वहां पर सुपरवाइजरी की नौकरी कर रहे थे। हालात बिगड़ने पर बस किसी तरह वतन वापस जाना चाह रहे थे। हरिशंकर और उनका परिवार तहे-दिल से भारत सरकार को धन्यवाद दे रहा है। हरिशंकर लालगंज तहसील के बन्ना मऊ गांव का रहने वाले हैं और अभी कुछ महीनों पहले ही वो सूडान गए थे।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story