×

Raebareli News: स्ट्रांग रूम की ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर आठ पुलिसकर्मी सस्पेंड

Raebareli News: बीती आठ तारीख को एडिशनल एसपी नवीन कुमार सिंह रात में औचक निरीक्षण पर पहुंचे तो आउटर लेयर पर तैनात आरक्षी स्तर के आठ पुलिस कर्मी ड्यूटी समाप्ति से पहले ही तैनाती स्थल छोड़ चुके थे।

Narendra Singh
Published on: 12 May 2023 1:14 PM GMT
Raebareli News: स्ट्रांग रूम की ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर आठ पुलिसकर्मी सस्पेंड
X
Raebareli News (photo: social media )

Raebareli News: निकाय चुनाव को लेकर बनाये गए स्ट्रांग रूम की ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। सभी पुलिस कर्मी अलग अलग थानों में तैनात थे, जिनकी गोरा बाज़ार स्थित आईटीआई कालेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर लगाई थी।

ड्यूटी समाप्ति से पहले ही तैनाती स्थल से गायब

बीती आठ तारीख को एडिशनल एसपी नवीन कुमार सिंह रात में औचक निरीक्षण पर पहुंचे तो आउटर लेयर पर तैनात आरक्षी स्तर के आठ पुलिस कर्मी ड्यूटी समाप्ति से पहले ही तैनाती स्थल छोड़ चुके थे। एडिशनल एसपी ने इसे घोर लापरवाही मानते हुए एसपी आलोक प्रियदर्शी को रिपोर्ट प्रेषित की थी। रिपोर्ट सही पाये जाने पर एसपी आलोक प्रियदर्शी ने सभी आठ पुलिस कर्मियों को निलंबित के दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह ने बताया कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए दो स्तर पर पुलिस कर्मी लगाए गए थे। थाना प्रभारी के साथ साथ पुलिस के अधिकारियों द्वारा लगातार उसकी जांच की जा रही थी।

10 मई को जब स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया तो उस दौरान आउटर सर्किल में तैनात और जो बाहरी लेयर में तैनात सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही देखकर अपर पुलिस अधीक्षक नवीन सिंह द्वारा रिपोर्ट दी गई थी, जिसमें 8 पुलिस गैरहाजिर मिले। ये पुलिस कर्मी बिना रिलीवर के आये अपनी ड्यूटी छोड़ कर चले गए। इस लापरवाही पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है। उनके ऊपर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है 13 तारीख को सुबह 8ः00 बजे से एक नगर पालिका और 9 नगर पंचायत का 6 तहसीलों में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। डीएम माला श्रीवास्तव ने बताया कि सभी तैयारियां कर ली गई हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह से मतगणना शुरू कर दी जाएगी। सभी एसडीएम और सभी सीओ को लगा दिया गया है और सभी धारा 144 का पालन करें।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story