Raebareli News : रायबरेली के इस मकान में बनाई गई थी सुलतानपुर लूटकांड की योजना, चार और गिरफ्तार

Raebareli News : सुल्तानपुर लूटकांड मामले में बुधवार को नया खुलासा हुआ है। अयोध्या एसओजी पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

Narendra Singh
Published on: 11 Sep 2024 10:46 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2024 1:11 PM GMT)
Raebareli News : रायबरेली के इस मकान में बनाई गई थी सुलतानपुर लूटकांड की योजना, चार और गिरफ्तार
X

Raebareli News : सुलतानपुर लूटकांड मामले में बुधवार को नया खुलासा हुआ है। अयोध्या एसओजी और सुलतानपुर पुलिस ने आरोपियों के पास से सवा दो किलो सोना बरामद किया है। पुलिस ने विवेक सिंह, दुर्गेश सिंह, अरविन्द यादव और विनय शुक्ला गिरफ्तार किया है, जबकि मास्टरमाइंड पहले से ही रिमांड पर है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान पता चला कि रायबरेली के आईटीआई बालापुर स्थित 404 नंबर मकान रूम में लुटेरों ने योजना बनाई थी। एसओजी ने इसी मकान से लूट का सोना भी बरामद किया है। यह मकान आरडी सिंह का बताया जा रहा है।

यह मामला सुल्तानपुर जिले का है, जहां 28 अगस्त को सर्राफा व्यवसाई से करोड़ों रुपए की लूट हुई थी। इस मामले स्थानीय पुलिस के साथ-साथ अयोध्या एसओजी को भी लगाया गया था। लूटकांड के मुख्य आरोपी विपिन सिंह ने रायबरेली सत्र न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था, इसके बाद उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया था। सुल्तानपुर पुलिस ने मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की। मुख्य आरोपी की निशानदेही पर अयोध्या एसओजी प्रभारी अमरेश त्रिपाठी के नेतृत्व में रायबरेली शहर में मिल एरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आईटीआई स्थित 404 नंबर मकान में छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने लूट का सोना बरामद कर किया और इसके साथ ही आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों की मानें तो इसी कमरे में बैठकर पूरे लूट कांड की साजिश रची गई थी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story