Raebareli News: न्यूजट्रैक की खबर का असर, सियारों का आतंक बढ़ते ही वन विभाग की टीम हुई तैनात

Raebareli News: स्कूल जाने वाले बच्चे और उनके अभिभावक सियारों से आतंकित हैं। कई अभिभावक अपने बच्चों को खुद स्कूल छोड़ने जाने पर मजबूर हैं।

Narendra Singh
Published on: 11 Sep 2024 3:54 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2024 4:00 AM GMT)
Raebareli News: न्यूजट्रैक की खबर का असर, सियारों का आतंक बढ़ते ही वन विभाग की टीम हुई तैनात
X

ग्रामीणों में सियारों का आतंक  (फोटो: सोशल मीडिया )

Raebareli News: बहराइच में भेड़ियों की तर्ज़ पर रायबरेली में भी सियार का आतंक फैल रहा है। फिलहाल इन सियारों का आतंक शिवगढ़ थाना इलाके के कई गावों तक ही है। लेकिन रोकथाम न हुई तो आसपास के इलाके भी प्रभावित हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि रामपुर टिकरा, ओसाहा समेत कई अन्य गावों में सियारों ने लगभग दो दर्जन से ज़्यादा इंसानों पर और दो कुत्तों पे हमला किया है। हमले में किसी की जान तो नहीं गई लेकिन दर्जन भर से ज़्यादा लोग बुरी तरह ज़ख़्मी हुए हैं।

ग्रामीण रात रात भर जाग कर अपनों की सुरक्षा में लगे हैं। वन क्षेत्रधिकारी नावेद सिद्दीकी फिलहाल बहराइच में मिशन भेड़िया पर हैं। लेकिन उन्होंने फिलहाल यहां चार टीमें लगा रखी हैं। फिलहाल स्कूल जाने वाले बच्चे और उनके अभिभावक सियारों से आतंकित हैं। कई अभिभावक अपने बच्चों को खुद स्कूल छोड़ने जाने पर मजबूर हैं। वही स्कूल के मास्टर बताते हैं कि सियार के अटैक को लेकर बच्चे भी नहीं आ रहे है। स्कूल और बच्चे में भी दहशत भर गई है । अगर रोकथाम ना हुआ तो बहराइच जैसी घटना हो सकती है।

वन विभाग की टीम गांव की रेंज में तैनात

ग्रामीण रामकिशोर टिकरा के रहने वाले है। यह बता रहे हैं कि हमारे यहां दादी जी को सियार काट लिया है और गांव में और भी कई लोगों को और कुत्तों को भी काटा है। ग्रामीण कहीं जाते हैं तो लाठी डंडों से लेकर निगरानी कर रहे हैं । वही इस खबर को न्यूज़ ट्रैक ने प्रमुखता से चलाई थी, जिसको लेकर वन विभाग की टीम गांव की रेंज में लगा दी गई हैं। वन क्षेत्र अधिकारी की माने तो अभी कोई ऐसा मामला सामने नहीं आया है फिर भी अगर कोई सूचना देता है तो हमारी टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन करेगी ।

ये भी पढ़ें- Raebareli News: सियार के हमले से बच्ची समेत एक बुजुर्ग गंभीर रूप से जख्मी, पूरे गांव में फैला है आतंक




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story