×

Raebareli News: होली के रंग में भंग डाल सकती है जहरीली गुझिया

Raebareli News: होली के त्यौहार को लेकर रायबरेली में नकली खोए की बिक्री तेज हो गई है। किसान नेता रमेश सिंह की सूचना पर मुख्य खाद्य अधिकारी ने तीन क्विंटल नकली खोया बरामद किया है।

Narendra Singh
Published on: 22 March 2024 5:06 PM GMT
बरामद किया गया नकली खोया।
X

बरामद किया गया नकली खोया। (Pic: Newstrack)

Raebareli News: होली के त्यौहार को लेकर रायबरेली में नकली खोए की बिक्री तेज हो गई है। किसान नेता रमेश सिंह की सूचना पर मुख्य खाद्य अधिकारी ने तीन कुंतल नकली खोया बरामद किया है। कानपुर से नकली खोया लाद कर लालगंज होते हुए रायबरेली बस द्वारा पहुंचाया जा रहा था जिसका किसान नेता रमेश सिंह द्वारा भंडाफोड़ कर दिया गया। किसान नेता रमेश सिंह ने खाद्य विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का भी आरोप लगाया। किसान नेता रमेश बहादुर सिंह ने यह बताया कि इसमें रोडवेज के कर्मचारियों की भी मिली भगत है।

किसान नेता की जानकारी पर हुई कार्रवाई

होली पर्व पर अगर आप भी बाजार से ऐसे ही खोया को खरीदकर ले जा रहे है तो सावधान जो जाइये नहीं तो आपके गुझिया की मिठास कड़वाहट में तब्दील हो सकती है। रायबरेली के लालगंज में भाजपा किसान नेता रमेश बहादुर सिंह की सूचना पर लालगंज कानपुर रोड पर एक रोडवेज बस में लगभग तीन कुंटल खोया को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी इंद्र बहादुर यादव ने पकड़ा है। किसान नेता रमेश सिंह द्वारा सूचना दी गई कि नकली खोया बस के द्वारा लाया जा रहा है खाद्य विभाग की टीम ने नकली खोया बरामद कर लिया। दो लोगो से पूछताछ जारी कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।


तीन कुंतल खोया बरामद

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि तीन कुंतल खोया बरामद किया है। ये कानपुर से बस में लाया जाता था। बस के ड्राइवर ने बताया कि बस पर रखवा दिया जाता था और यहां पर उसे उतरवा लिया जाता था। जो दो लोग खोया उतारने आए थे उनको रोक कर रखा है और उनसे पूछता जारी है। हर वर्ष होली में नकली खोए की बिक्री बढ़ जाती है। अपने लाभ के लिए दूकानदार ग्राहक को नकली खोए बेचता है। इससे हर बार भारी संख्या में लोग बीमार होते रहे हैं। सरकार और प्रशासन इसकी रोक थाम के लिए काम करती रहती है। ग्राहक को भी इस बात का घ्यान रखने की जरूरत है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story