Raebareli News: आईडी का दुरुपयोग कर हजारों की संख्या में बने जन्म प्रमाण पत्र और मृत्यु प्रमाण पत्र

Raebareli News: विश्व हिंदू परिषद ने प्रमाण पत्रों की जांच के लिए राष्ट्रपति, राज्यपाल और गृह मंत्रालय को सतर्क किया।

Narendra Singh
Published on: 18 July 2024 9:50 AM GMT
X

Raebareli News (सोशल मीडिया )

Raebareli News: पूरे देश में घुसपैठियों की एक बड़ी संख्या देश की भौगोलिक, आर्थिक और सामाजिक संरचना को प्रभावित करने के लिए तैयार है । उनका साथ दे रहे हैं देश के अंदर घुसे जिहादी मानसिकता के लोग, जिन्होंने रायबरेली में एक बड़ा खेल कर दिया, जिसकी शिकायत विश्व हिंदू परिषद ने ज्ञापन के माध्यम से की है ।

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष विवेक सिंह ने राष्ट्रपति, राज्यपाल और गृहमंत्री को एक ज्ञापन डीएम के माध्यम से दिया। सलोन तहसील में हुए एक बड़े खेल का जिक्र किया और चिंता व्यक्त की है कि हो सकता है आतंकी फंडिंग से इस खेल को खेला गया हो ।

सलोन में ग्राम विकास अधिकारी की आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके करीब पच्चीस हजार से तीस हजार फर्जी जन्म प्रमाण पत्र और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाए गए । अब इस मामले में ग्राम विकास अधिकारी विजय सिंह का कहना है कि वह जिस मकान में किराए पर रहते हैं उनके लड़के जीशान खान जन सुविधा केंद्र चलाते हैं , उन्होंने मेरा पासवर्ड और आईडी का दुरुपयोग किया है ।

विवेक सिंह ने की जांच की मांग

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष विवेक सिंह ने संबोधित ज्ञापन में जीशान खान की जांच की मांग की है। उन्होंने संदेह व्यक्त किया है कि हो सकता है कि जिहादी मानसिकता से प्रेरित होकर आतंकी संगठन से मिलकर देश और प्रदेश के साथ-साथ खास तौर से रायबरेली की भौगोलिक, आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक मानचित्र को बदलने का प्रयास किया जा रहा हो, जो देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकता है । उन्होंने यह भी कहा है कि इसमें गृह मंत्रालय को पूरी सक्रियता के साथ जांच करवानी चाहिए, क्योंकि यह रायबरेली जैसे छोटे शहर का मामला है , पूरे देश में कितना बड़ा षडयंत्र चल रहा होगा । फिलहाल यह मामूली बात नहीं है । हो सकता है इसमें जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास भी किया जा रहा हो। अब यह तो प्रशासनिक सक्रियता और सरकार की कार्य प्रणाली पर निर्भर करता है । वह इस मामले को कितनी गंभीरता से लेते हैं क्योंकि यह मामला जितना दिख रहा है उतना है नहीं इसके पीछे कोई लंबी कड़ी काम ज़रूर कर रही है ।


मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आया तो सीडीओ ने इसकी जांच की । एडीओ पंचायत जितेंद्र सिंह की तहरीर पर ग्राम विकास अधिकारी विजय सिंह यादव समेत जीशान खान, रियाज व एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभिषेक अग्रवाल पुलिस अधीक्षक ने बताया की थाना सलोन के एडीओ पंचायत के तहरीर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है । चार व्यक्तियों पर कार्यवाही की जा रही है। वही इस मामले में एटीएस जांच करने शाम तक पहुंच रहे हैं सीओ सलोन बंदना सिंह।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story