×

Raebareli News: वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Raebareli News: बीती 18 मार्च को गोरखपुर से प्रयागराज जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर बछरावां और श्रीराजनगर के बीच वंदे भारत (ट्रेन संख्या 22550) पर अज्ञात लोगों ने पत्थर बाजी की थी।

Narendra Singh
Published on: 4 April 2024 4:49 PM GMT (Updated on: 4 April 2024 4:50 PM GMT)
Raebareli News
X

Raebareli News (Pic:Newstrack)

Raebareli News: आरपीएफ ने वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी करने वाले तीन नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। मामला बछरावां थाना क्षेत्र का था जहां बीती 18 मार्च को गोरखपुर से प्रयागराज जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर बछरावां और श्रीराजनगर के बीच वंदे भारत (ट्रेन संख्या 22550) पर अज्ञात लोगों ने पत्थर बाजी की थी जिसमें C 2 और C 4 कोच में लगे खिड़की के शीशे से टूट गए थे।

बच्चों को भेजा गया बाल सुधार गृह

इस घटना से पूरे जिले में हड़कंप मच गया था। वहीं रेलवे पुलिस के मामले का संज्ञान लेते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करके सीसीटीवी फुटेज के लिए एक टीम गोरखपुर भी भेजी थी। सीसीटीवी फुटेज आने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। इस मामले में ट्रेन में लगे सीसीटीवी और सूचना के आधार पर तीन बाल अपराधियों को आरपीएफ ने पकड़ा जिन्होंने घटना को किया जाना स्वीकार किया है। रेलवे सुरक्षा बल रायबरेली द्वारा उन्हें किशोर न्याय बोर्ड रायबरेली के समक्ष पेश किया गया जिन्हें किशोर न्याय बोर्ड द्वारा बाल सुधार गृह लखनऊ भेज दिया गया है।

अवैध असलहे के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत रायबरेली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। तीन मोटरसाइकिल व अवैध असलहे के साथ दो शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें, मामला भदोखर थाना क्षेत्र के जहां विभिन्न मुकदमों में अभियुक्त अंशू सिंह व मनीष को चेकिंग के दौरान चोरी की तीन मोटरसाइकिल व अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार किया। तीनों को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

भदोखर पुलिस टीम द्वारा थाना स्थानीय पर पंजीकृत मुo अo सo -97/2024 धारा -379/411 सo-144/2024 धारा-379/411 धारा-3/25 शस्त्र अधिनियम के वांछित अभियुक्त 3 चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया। मनीष से 01 तमंचा व 01 जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ हैl सीओ सिटी अमित सिंह ने बताया कि आज थाना भदोखर में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें अवैध शस्त्र व कारतूस मोटरसाइकिल बरामद किया। दोनों अभियुक्तों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है और उनके विरुद्ध अग्रिम विधि कार्रवाई जारी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story