×

Raebareli News: रायबरेली में हादसों का गुरूवार! आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, तालाब में दो मासूमों ने डूबकर दम तोड़ा

Raebareli News: गुरूवार का दिन रायबरेली जनपद के लिए अप्रिय घटनाओं वाला साबित हुआ। यहां अलग-अलग क्षेत्रों में हुए हादसों में तीन लोगों सहित दो मासूम बच्चों की मौत हो गई।

Narendra Singh
Published on: 6 July 2023 4:54 PM GMT (Updated on: 6 July 2023 5:26 PM GMT)

Raebareli News: गुरूवार का दिन रायबरेली जनपद के लिए अप्रिय घटनाओं वाला साबित हुआ। यहां अलग-अलग क्षेत्रों में हुए हादसों में तीन लोगों सहित दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। रायबरेली में मिल एरिया थाना क्षेत्र सहित जिले के अन्य थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। जिनको रायबरेली के जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

आसमान से गिरी मौत, तीन की गई जान

मिल एरिया थाना क्षेत्र के नगरपालिका के अंतर्गत आने वाले छेदी का पुरवा में खेतों में कार्य करते समय जमुना प्रसाद पुत्र छोटेलाल उम्र 45 वर्ष निवासी संदीराम की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। दूसरी दुखद घटना भदोखर थाना क्षेत्र में हुई, जहां जगदीशपुर व सरायदामों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सरायदामों निवासी रमाकांत की पत्नी रामकिशोर की मौत हो गई। इसी थाना भदोखर क्षेत्र के ही जगदीशपुर में शिवकुमारी पत्नी शिवबालक, जय कुमार पुत्र अजय उम्र 18 वर्ष और कृष्ण कुमारी पत्नी राम लखन उम्र 45 वर्ष आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए हैं। जिनको जिला अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया। तीसरी घटना डीह थाना क्षेत्र के गोईरा में हुई, जहां मोहित पुत्र गेंदा लाल की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई।

जिला प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई

इस आपदा की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन सक्रिय नजर आया। तीनों शवों को कब्जे में लेकर जिला प्रशासन ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जबकि तीनों झुलसे लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिला अस्पताल में जांच के लिए पहुंचे तहसीलदार सदर अनिल पाठक ने बताया कि घटना की जांच के बाद मुआवजे की रकम का ऐलान किया जाएगा। मौके पर एसडीएम अकिंता जैन ने जिला अस्पताल पहुंच कर झुलसे मरीजो का हालचाल जाना और बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए। जबकि सीएमओ डॉक्टर वीरेन्द्र सिंह भी जिला अस्पताल भर्ती मरीजों को देखने पहुंचे।

तालाब में नहा रहे मासूमों की मौत

बारिश का मौसम और तालाब में नहाने का उत्साह दो मासूमों के लिए जानलेवा साबित हुआ। सलोन कोतवाली क्षेत्र के गाजीपुर में तालाब में नहाने गए बच्चों में से दो मासूम बच्चों डूबकर मौत हो गई। आसपास के बच्चों ने शोर मचाकर लोगों को बुलाया लेकिन जबतक उन्हें निकाला गया, मासूमों की जान जा चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

काफी देर तक बच्चों को ढूंढा गया, पानी से भरे गड्ढे में मिले शव

रायबरेली में बारिश के पानी से भरे गड्ढे में नहाने गये दो मासूम बच्चों की डूबकर मौत हो गई। दो मासूमों की मौत से इलाके में कोहराम मच गया है। मामला सलोन थाना इलाके के औटहिया गांव का है। यहां के रहने वाले संतराम का छह वर्षीय बेटा अपने मामा के घर आये प्रतापगढ़ निवासी छह वर्षीय नैतिक सरोज के साथ नहा रहा था। बारिश के चलते पानी से भरा गड्ढा ऊंचा-नीचा होने के चलते बच्चों को अंदाज़ा नहीं मिला और वह गहरे पानी में जाकर डूब गए। काफी देर तक बच्चों को ढूंढा गया और पता न चलने पर गड्ढे में तलाश हुई तो दोनों के शव मरणासन्न स्थिति में बरामद हो गए। आशंकित परिजन सीएचसी लेकर गए जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story