×

Raebareli News: ऊंचाहार एक्सप्रेस फिर से हुई बहाल, 11 फरवरी से यात्री ले सकेंगे यात्रा का आनंद

Raebareli News:

Network
Report Network
Published on: 8 Feb 2024 1:50 PM GMT
Raebareli News: ऊंचाहार एक्सप्रेस फिर से हुई बहाल, 11 फरवरी से यात्री ले सकेंगे यात्रा का आनंद
X

Raebareli News: रायबरेली वालों के लिए खुशखबरी है। भाजपा नेता एवं सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने बताया कि ऊंचाहार एक्सप्रेस जो कि पूर्व में निरस्त कर दी गई थी को रेल मंत्रालय ने 11 फरवरी से पुनः चलाने का आदेश पारित किया है।

प्रयागराज-चंडीगढ़ तक चलती है ट्रेन

इस ट्रेन के पुनःसंचालन के संबंध में ऊंचाहार के निवासियों ने भाजपा नेता अजय अग्रवाल से मुलाकात थी। तब बताया था कि हर वर्ष कोहरे का नाम लेकर कई महीनों के लिए ऊंचाहार एक्सप्रेस को निरस्त कर दी जाती है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन का संचलान प्रयागराज से लेकर चंडीगढ़ तक होता है और यह दिल्ली रास्ते होकर चंडीगढ़ जाती है। रायबरेली और ऊंचाहार के वासियों के लिए दिल्ली जाने की एक मात्र एक्सप्रेस ट्रेन है।

अजय अग्रवाल ने रेल मंत्री से मुलाकात कर की थी मांग

इस संबंध में भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने 30 जनवरी केन्द्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर फिर ऊंचाहार एक्सप्रेस के पुन चलाने के लिए पत्र सौंपा था। उसके बाद तत्काल प्रभाव में रेल मंत्री आदेश पारित कर दिया था। इस ट्रेन के पुन संचालन को भाजपा नेता ने अजय अग्रवाल ने इसे डबल इंजन की सरकार की एक विशेष उपलब्धि बताया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story