×

Rae Bareli: AC कोच में बिना टिकट सफर कर रहे दरोगा ने TTE को धमकाया, बोला-...मार दूंगा गोली, Video Viral

Rae Bareli News : यूपी पुलिस का एक दरोगा एसी कोच में बिना टिकट यात्रा कर रहा था। वर्दीधारी से जब टीटीई ने टिकट मांगा तो उल्टे उलझ गया। दरोगा को टीटीई टिकट दिखाने के लिए कहते रहे लेकिन दारोगा जी थे कि उन पर रौब झाड़ते रहे।

Narendra Singh
Published on: 1 Nov 2023 6:01 AM GMT (Updated on: 1 Nov 2023 6:06 AM GMT)
X

दरोगा ने TTE में तू-तू मैं-मैं (Social Media) 

Rae Bareli News : यूपी पुलिस का एक दरोगा एसी कोच में बिना टिकट यात्रा कर रहा था। वर्दीधारी से जब टीटीई ने टिकट मांगा तो उल्टे उलझ गया। दरोगा को टीटीई टिकट दिखाने के लिए कहते रहे लेकिन दारोगा जी थे कि उन पर रौब झाड़ते रहे। नोक-झोंक के दौरान टीटीई ने दारोगा से उनकी वर्दी उतरवाने की बात कही, तो दारोगा ने भी वर्दी उतरवाने वाले को गोली मारने की धमकी दे डाली।

क्या है मामला?

रायबरेली रेलवे स्टेशन पर तैनात ट्रेन टिकट एग्जामिनर (टीटीई) रविशंकर चौधरी की 27 अक्टूबर को त्रिवेणी एक्सप्रेस (Triveni Express) में ड्यूटी लगी थी। वह लखनऊ के चारबाग स्टेशन से ट्रेन पर चढ़े। उन्हें एसी कोच एम-4, एम-5 और एम-6 में टिकट चेक करना था। एम-6 में दारोगा सुरेश कुमार सिंह (Inspector Suresh Kumar Singh) बैठे थे। उन्होंने दारोगा से पूछा कि, कहां जाएंगे? जवाब मिला- इलाहाबाद। टीटीई ने टिकट के बारे में पूछा तो दारोगा ने कहा कि नहीं है। इस पर टीटीई ने कहा कि, बिना टिकट सफर नहीं कर सकते। आपको टिकट बनवाना पड़ेगा। यही बात दारोगा को बुरी लगी।

टीटीई से उलझ पड़ा दरोगा

टिकट मांगने पर दरोगा, टीटीई रविशंकर से उलझ गया। काफी देर तक दोनों में तू-तू, मै-मै होती रही। उसी कोच में रेलवे के कई कर्मचारी सफर कर रहे थे, जिन्होंने मामला शांत कराया। इसी बीच टीटीई ने कामर्शियल कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर दी। उन्हें आश्वस्त किया गया कि बछरावां में आरपीएफ की टीम कोच में आ जाएगी। ट्रेन स्टेशन से निकलने के बाद लखनऊ में ही सदर में रुक गई। दारोगा को मौका मिला और वह ट्रेन से उतर गए।

शिकायत नहीं हुई है दर्ज

टीटीई ने बताया कि दारोगा की नेम प्लेट पर सुरेश कुमार सिंह लिखा था, जो बिना टिकट यात्रा कर रहे थे। उनके बारे में और ज्यादा जानकारी न होने के कारण शिकायत नहीं की गई। रेल कोच के भीतर हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है। स्टेशन के मुख्य टिकट निरीक्षक अजय सिंह का कहना है कि, 'टीटीई शिकायत करते हैं तो जीआरपी थाने में केस दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story