×

Raebareli News: बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर ग्रामीणों ने बोला हमला, अधिकारियों से की गाली गलौज व हाथापाई

Raebareli News: बिजली चोरी की सूचना पर देर रात अधिशासी अभियंता अमृत कुमार के नेतृत्व में एक दर्जन कर्मचारियों के साथ बिजली विभाग के अधिकारियों ने कस्बे में रात में छापा मारा और बिजली चोरों के खिलाफ चेकिंग अभियान शुरू किया।

Narendra Singh
Published on: 26 July 2023 6:12 AM GMT

Raebareli News: रायबरेली शासन के निर्देश पर देर रात बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर ग्रामीणों ने बोला हमला । बिजली विभाग के अधिकारियों से गाली गलौज व हाथापाई करने के साथ सरकारी अभिलेखों को फाड़ कर फेंकने का लगया आरोप ।

मामला हरचंदपुर थाना क्षेत्र गंगागंज कस्बे का है । जहां कई दिनों से बिजली चोरी की सूचना पर देर रात अधिशासी अभियंता अमृत कुमार के नेतृत्व में एक दर्जन कर्मचारियों के साथ बिजली विभाग के अधिकारियों ने कस्बे में रात में छापा मारा और बिजली चोरों के खिलाफ चेकिंग अभियान शुरू किया। रात में छापा मारने पर ग्रामीणों ने आक्रोश जाहिर किया । उन्होंने कहा कि पहले मेरा बिजली का बिल देखिए, फिर काटे गए लो वोल्टेज से जुटे रहे ग्रामीणों ने बिजली काटने आए अभियंता को इस बात को भी बताया। तो उनकी बात सुनना नहीं चाहा और जबरदस्ती बिजली काटना शुरू कर दिया। इस भीषण गर्मी में जहां लोग सो रहे हैं, वहीं बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी रात में पहुंचते ही बिल्ली काट दिया। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और एसडीओ से मौके पर गाली गलौज शुरू कर दी।

जिसको लेकर अधिशासी अभियंता ने हरचंदपुर थाने में इसकी एफ आई आर दर्ज करा दी है। ग्रामीणों के खिलाफ इसका विरोध शुरू कर दिया है और बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों ने बिजली चोरी के खिलाफ अभियान जारी रखा, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने छापा मारने गए अधिकारियों से हाथापाई शुरू कर दी और सरकारी अभिलेखों को फाड़ कर फेंकने का आरोप भी लगया है ।

मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी

जिसके बाद तुरंत थाने को सूचना दी गई मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने बिजली विभाग कर्मचारियों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया और अपने साथ थाने ले गई। बिजली विभाग के अधिकारियों के द्वारा 1 दर्जन से अधिक लोगों को नामजद करते हुए थाने में तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की है । एसएचओ हरचंदपुर संजय कुमार ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा छापेमारी का अभियान चलाया जा रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों से अभद्रता करने के रिपोर्ट अधिशासी अभियंता द्वारा दी गई है। जिस में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने हमको पहले सूचना नहीं दी नहीं तो इस तरह की घटना ना होती।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story