TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Raebareli News: चूड़ी बेचने वाली महिलाएं करती थी रेकी, फिर ऐसे होती थी चोरी..., पुलिस ने किया खुलासा

Raebareli News: पुलिस ने गैंग का खुलासा करते हुए लोगों को आगाह रहने के लिए कहा है।

Narendra Singh
Published on: 26 Sep 2024 11:35 AM GMT
Raebareli News
X

गिरफ्तार चोर (Pic: Newstrack)

Raebareli News: अगर आप के गांव में कोई चूड़ी पहनाने वाली महिला फेरी करते हुए आये तो होशियार रहिये। चूड़ी बेचने वाली यह महिलाएं दतिया के पारदी गैंग की सदस्य हो सकती हैं। रायबरेली पुलिस ने इसी गैंग के आठ सदस्यों को पकड़ा है जिन्होंने पांच थाना क्षेत्र में सात चोरियों और टप्पेबाज़ी की घटनायें स्वीकार की हैं। चूड़ियाँ पहनाने वाली यह महिलाएं आप के घर की पूरी भौगोलिक स्थिति अपने दिमाग में उकेर लेती हैं फिर चोर गैंग को सटीक जानकारी देती हैं।

पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस के मुताबिक मध्य प्रदेश के दतिया के रहने वाले चोरों का यह गैंग पारदी गैंग के नाम से संचालित है। पुलिस पिछले दिनों लालगंज थाना इलाके में ज्वेलरी शॉप से बैग लेकर भागे टप्पेबाज़ों की तलाश में जुटी थी तभी यह गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने इस गैंग के कब्ज़े से अवैध तमंचे व अपराध के लिए इस्तेमाल होने वाली बैकों समेत चोरी का सामान व नगदी बरामद की है। संजीव कुमार सिन्हा एडिशनल एसपी ने बताया की एसओजी पुलिस और लालगंज पुलिस को आज एक संयुक्त सफलता मिली जिसमें हमने एक अन्तर्राजीय गिरोह को पकड़ा है जो घूम घूम कर के चोरी और टप्पे बाजी किया करता था। मूल रूप से यह लोग दतिया, मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।

इस तरह होती थी चोरी

उन्होंने बताया कि अभी हम लोगों ने इस गैंग के आठ लोगों को पकड़ा है बाकी के अन्य सदस्य फरार चल रहे हैं। रायबरेली के सात थाने में इन लोगों ने चोरी और अन्य घटनाएं की थी। इनके पास से 31 हजार रुपए नगद और लगभग साढे तीन लाख रुपए की जूलरी बरामद हुई है। उनके पास से तीन बाइक और दो तमंचा भी बरामद हुआ है। घटना को अंजाम देने के लिए उनकी जो महिलाएं होती थी। वह घर-घर जाकर के चोरी का सामान बेचती थीं। वहां रेकी करती थी कि किस घर में चोरी करना आसान है। उसके बाद वह अपने साथियों को बताती थी। फिर उनके साथी बाइक से उन घरों में चोरी की घटना को अंजाम देते थे या टप्पे बाजी करते थे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story