Raebareli News: पुलिसकर्मियों की धमकी के बाद युवक की मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

Raebareli News: पुलिस द्वारा धमकी मिलने के बाद आरोप है कि वादी रमेश मौर्य की तबीयत बिगड़ गई और देर रात उसकी मौत हो गई।

Narendra Singh
Published on: 7 Aug 2024 5:17 PM GMT
Young man dies after being threatened by policemen, family members protest by keeping his body
X

पुलिसकर्मियों की धमकी के बाद युवक की मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली में पुलिसकर्मियों की धमकी के बाद हुई युवक की मौत के मामले परिजनों ने शव रखकर प्रदर्शन किया। दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया।

भदोखर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेला खारा गांव में रमेश मौर्य व उसके भाई पर कुल्हाड़ी से हमला करके घायल कर दिया गया था। पीड़ित ने मामले में संबंधित थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था जिसकी विवेचना करने पहुंचे थाने के दो पुलिसकर्मियों ने वादी के घर पहुंच कर ₹10 हजार रूपए की मांग और पैसे ना देने पर उल्टा मुकदमा दर्ज करने की धमकी थी।


पुलिस द्वारा धमकी से रमेश मौर्य की तबीयत बिगड़ी, मौत

पुलिस द्वारा धमकी मिलने के बाद आरोप है कि वादी रमेश मौर्य की तबीयत बिगड़ गई और देर रात उसकी मौत हो गई। परिजन मृतक रमेश मौर्य के शव को रखकर आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे और हंगामा शुरू कर दिया। आज लगभग 24 घंटे बाद पुलिस के उच्च अधिकारियों के दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर शव का अंतिम संस्कार किया।


भाजपा नेता ने किया हस्तक्षेप

भाजपा नेता अनीता श्रीवास्तव ने कहा कि इन "लोगों के साथ अन्याय हुआ है, जब कुल्हाड़ी से हमला हुआ तो फिर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज क्यों नही किया गया। इसके अलावा उल्टे पैसे की मांग क्यों गई। उन्होंने कहा कि दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की जो भी योजनाएं है उसका लाभ इनके परिजनों को दिलाया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story