×

कमला नेहरू ट्रस्ट विवाद: एमएलसी दिनेश सिंह के विरूद्ध पोस्टर वार, ऐसा लिखा गया

बता दें कि 15 दिसंबर बुधवार को तड़के लखनऊ-प्रयागराज NH 30 पर स्थित शहर कोतवाली के सिविल लाइन चौराहा पर कमला नेहरू ट्रस्ट के नाम से दर्ज करोड़ों के जमीन विवाद मामले में जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर 112 दुकानदारों की दुकाने धराशाई करा डाला था।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 8:22 AM GMT
कमला नेहरू ट्रस्ट विवाद: एमएलसी दिनेश सिंह के विरूद्ध पोस्टर वार, ऐसा लिखा गया
X
कमला नेहरू ट्रस्ट विवाद: एमएलसी दिनेश सिंह के विरूद्ध पोस्टर वार, ऐसा लिखा गया (PC: Social media)

रायबरेली: कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन से उजाड़े गए सैकड़ों दुकानदारों के समर्थन में अब बीजेपी नेता एवं एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के विरूद्ध रायबरेली में आमजन की बगावत सड़कों पर देखने को मिल रही है। चिराग नाम से चर्चित दिनेश सिंह के विरोध में शहर भर में पोस्टर लगे हैं, लिखा गया है ''घर को आग लगा दी-घर के चिराग ने।''

ये भी पढ़ें:लखनऊ के इस बड़े होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट, बंधक बनाकर रखी गई थी युवतियां

जिसमें दुकानदारों और पुलिस में झड़प हुई थी और कई एक दुकानदार हिरासत में लिए गए थे

बता दें कि 15 दिसंबर बुधवार को तड़के लखनऊ-प्रयागराज NH 30 पर स्थित शहर कोतवाली के सिविल लाइन चौराहा पर कमला नेहरू ट्रस्ट के नाम से दर्ज करोड़ों के जमीन विवाद मामले में जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर 112 दुकानदारों की दुकाने धराशाई करा डाला था। प्रशासन ने इसके लिए लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, हरदोई जिले सहित कई जनपदों से भारी पुलिस बल मंगाया था और चप्पे-चप्पे और मोड़ पर बैरिकेडिंग करके कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन को कोर्ट के आदेश पर खाली करा दिया था। जिसमें दुकानदारों और पुलिस में झड़प हुई थी और कई एक दुकानदार हिरासत में लिए गए थे।

इस मामले में शनिवार को तब नया मोड़ आ गया था जब सदर विधायक अदिति सिंह ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा था कि मैं हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान करती हूं, पर जिस तरह इस भीषण ठंड में रात के अंधेरे में 112 दुकानदारो को उनकी कब्जेदारी से बेघर किया गया यह न्यायोचित नही है। यही नही अदिति सिंह ने जिला अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि डीएम लगातार नगर पालिका अध्यक्ष को डाट रहे है की आपने क्यो वाहन नही भेजे। एक जन प्रतिनिधि को डीएम द्वारा धमकाना गलत है जनप्रतिनिधि इग्जाम देकर नही बल्कि जनता के वोटों से चुनकर आता है।

अदिति सिंह ने कहा

अदिति सिंह ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सभी दुकानदारो को कही और पुनर्स्थापित किये जाने की माग की है जिस पर सीएम ने आश्वासन भी दिया है साथ ही मैंने लिखित तौर पर भी उनसे दुकानदारो को स्थापित किये जाने की माँग की है। मैं गरीब दुकानदारो के साथ हमेशा खड़ी हूं। उनके इस दुख में मैं उनके साथ हूँ।

ये भी पढ़ें:बंगाल: मिदनापुर से कोलकाता के लिए निकले शुभेंदु अधिकारी, स्पीकर के सामने होंगे पेश

अब आज सोमवार को शहर के सिविल लाइन एरीये में जगह-जगह

एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के विरोध में पोस्टर लगे हैं। ये पोस्टर वार सिविल लाइन में बेशकीमती जमीन पर बुल्डोजर चलने के मामले को लेकर लगाया गया है। पोस्टर में लिखा है कि घर को लगा दी आग घर के चिराग ने। वो इसलिए कि बीजेपी एमएलसी दिनेश सिंह चिराग नाम से चर्चित हैं। इस पोस्टर ने अब भीषण ठंड में रायबरेली का राजनीतिक पारा गर्म कर डाला है। वहीं इस मामले में एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह से बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन नहीं उठा।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story