×

रागिनी हत्याकांड: BJP MLA ने SP सुजाता सिंह के खिलाफ खोला मोर्चा, अनशन की दी धमकी

aman
By aman
Published on: 10 Aug 2017 12:02 PM GMT
रागिनी हत्याकांड: BJP MLA ने SP सुजाता सिंह के खिलाफ खोला मोर्चा, अनशन की दी धमकी
X
रागिनी हत्याकांड: BJP MLA ने SP सुजाता सिंह के खिलाफ खोला मोर्चा, अनशन की दी धमकी

बलिया: रागिनी हत्याकांड को लेकर स्थानीय बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुजाता सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी विधायक का कहना है कि रागिनी के सभी हत्यारोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए साथ ही पुलिस अधीक्षक को निलंबित भी किया जाए। ऐसा नहीं होने पर वे अनशन पर बैठ जाएंगे।

बीजेपी के बैरिया क्षेत्र से पहली बार विधायक बने सुरेंद्र सिंह, योगी सरकार के लिए लगातार परेशानी का सबब बन रहे हैं। विधायक सुरेंद्र सिंह आज (10 अगस्त) बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के बजहा गांव पहुंचे और रागिनी के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया।

ये भी पढें ...छेड़खानी के विरोध में प्रधान के बेटे ने बहन के सामने ही रेता छात्रा का गला, आरोपी गिरफ्तार

'पुलिस अधीक्षक तो घटनास्थल तक भी नहीं गईं'

पत्रकारों से बातचीत में बीजेपी विधायक ने रागिनी हत्याकांड को दर्दनाक बताया। कहा, कि 'इससे बड़ी घटना क्या हो सकती है कि छात्रा को दिनदहाड़े चाकू से गोद दिया गया।' उन्होंने पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह को 'रद्दी अधिकारी' करार दिया। सुजाता सिंह पर निशाना साधते हुए विधायक सुरेंद्र सिंह बोले, कि पुलिस अधीक्षक तो घटनास्थल तक भी नहीं गईं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

पहले भी कर चुके हैं आंदोलन

बीजेपी विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 15 अगस्त तक सभी हत्यारे गिरफ्तार नहीं हुए तथा पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह को निलंबित नहीं किया गया, तो वह 16 अगस्त को जिलाधिकारी कार्यालय पर अनशन करेंगे। विधायक इसके पहले कटान रोधी कार्य के मसले पर मानव श्रृंखला बनाकर आंदोलन कर चुके हैं।

विपक्ष को दिया मौका

योगी सरकार के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जहां घटना के 8 घंटे के भीतर दो आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस की उपलब्धि बता रहे हैं, वहीं विधायक सुरेंद्र सिंह के अपने ही सरकार के अधिकारियों पर आरोप लगाए जाने के बाद विपक्ष को योगी सरकार पर हमला का एक और मौका मिल गया है।

योगी के मंत्री ने की पुलिस की प्रशंसा

हालांकि, योगी सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने बीजेपी विधायक के बयान से हटकर पुलिस कार्रवाई की प्रशंसा की है। मंत्री भी रागिनी के घर पहुंचे। उन्होंने कहा, कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने अपनी ही पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह की चेतावनी पर टिप्पणी से इनकार किया।

एक अन्य आरोपी ने किया आत्मसमर्पण

इस बीच रागिनी हत्याकांड के एक आरोपी नीरज तिवारी ने गुरुवार को स्थानीय कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बताया कि पुलिस के बढ़ते दबाव के बाद नीरज ने आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने दावा किया कि इस मामले में दो अन्य आरोपी भी शीघ्र गिरफ्तार हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपियों पर एनएसए के तहत भी कार्रवाई होगी। पुलिस ने इस मामले में आदित्य तिवारी व राजू यादव को पहले ही गिरफ्तार किया है।

क्या है मामला?

उल्लेखनीय है, कि बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के बजहा गांव में बीते 8 अगस्त की सुबह अपनी छोटी बहन के साथ स्कूल पढ़ने जा रही कक्षा 12 की छात्रा रागिनी की सरेराह हत्या कर दी गई थी। इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story