×

अकेली गाड़ी से हाथरस रवाना हुए राहुल और प्रियंका

हाथरस के बूल गढ़ी गांव में गैंगरेप की शिकार हुई युवती की मृत्यु के बाद से यूपी पुलिस ने अपनी मनमानी कर रखी है पीड़ित परिवार को घर में कैद कर दिया गया है और गांव के लोगों को भी बाहर आने जाने दिया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 9:44 AM GMT
अकेली गाड़ी से हाथरस रवाना हुए राहुल और प्रियंका
X
अकेली गाड़ी से हाथरस रवाना हुए राहुल और प्रियंका (social media)

लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार को उसके ही राजनीतिक मैदान में अपने दांव से उलझा दिया है। दो दिन पहले यूपी पुलिस ने उन्हें भीड़ के साथ आने पर रोका था अब राहुल और प्रियंका एक गाड़ी में अकेले हाथरस आ रहे हैं । गाड़ी खुद प्रियंका गांधी ड्राइव कर रही है।

ये भी पढ़ें:चीन- पाक की धमकी का भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, दाग दी खतरनाक शौर्य मिसाइल

पीड़ित परिवार को घर में कैद कर दिया गया है

हाथरस के बूल गढ़ी गांव में गैंगरेप की शिकार हुई युवती की मृत्यु के बाद से यूपी पुलिस ने अपनी मनमानी कर रखी है पीड़ित परिवार को घर में कैद कर दिया गया है और गांव के लोगों को भी बाहर आने जाने दिया जा रहा है। राजनीतिक दलों के नेता भी पीड़ित परिवार से मुलाकात नहीं कर पा रहे हैं 1 अक्टूबर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा को हाथरस जाने के दौरान नोएडा में रोक दिया गया दोनों नेताओं के साथ यूपी पुलिस से धक्का-मुक्की की और बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को यूपी पुलिस के सिपाहियों ने लाठियों से पीटा भी था जिसमें कई लोग घायल हुए।

कोरोना की वजह से रोका गया राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को

तब नोएडा पुलिस कमिश्नरेट की ओर से कहा गया था कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लंबी चौड़ी भीड़ के साथ हाथरस की ओर जा रहे थे इससे कोरोना बीमारी को लेकर किए गए उपाय बेअसर हो रहे थे इसलिए दोनों लोगों को रोका गया क्योंकि उनकी इस यात्रा से महामारी फैलने का और ज्यादा खतरा था दोनों नेताओं को इसी आधार पर हिरासत में रखा गया और शाम को छोड़ा गया नोएडा पुलिस की इस दलील को मानते हुए राहुल और प्रियंका ने शनिवार को दोबारा हाथरस जाने का ऐलान कर दिया दोपहर लगभग 2:30 बजे के बाद दिल्ली से प्रियंका और राहुल हाथरस के लिए रवाना हुए हैं जिस गाड़ी से दोनों लोग हाथरस की ओर जा रहे हैं उसका ड्राइवर भी छोड़ दिया गया है ।



गाड़ी खुद प्रियंका गांधी ड्राइव कर रही हैं जबकि बगल वाली सीट पर राहुल गांधी बैठे हुए हैं

गाड़ी खुद प्रियंका गांधी ड्राइव कर रही हैं जबकि बगल वाली सीट पर राहुल गांधी बैठे हुए हैं। अपने इस दांव से कांग्रेस नेताओं ने योगी सरकार और यूपी पुलिस को मुश्किल में डाल दिया है अकेले जा रहे हैं लोगों को अगर रोका जाता है तो एक बार फिर यूपी पुलिस को यह बताना होगा कि किस आधार पर उन्हें रोका जा रहा है हाथरस में जबकि कोई आपात स्थित नहीं है सरकार की ओर से कर्फ्यू का ऐलान नहीं किया गया है तो उन्हें रोके जाने की जायज वजह क्या हो सकती है माना जा रहा है कि ऐसे तमाम सवालों से बचने के लिए योगी सरकार कांग्रेस नेताओं को हाथरस गैंगरेप पीड़िता के गांव तक जाने की अनुमति दे सकती है। समाजवादी पार्टी के और से भी ऐलान किया गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को हाथरस के बूलगढ़ी गांव पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें:LAC पर विनाशक टैंक: वजूद भी नहीं होगा चीन-पाकिस्तान का, भारत हुआ शक्तिशाली

दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेश नेताओं का कहना है लेकिन इस तरह से हाथरस में राजनीतिक दलों को रोका जा रहा है उससे साफ जाहिर होता है कि चाल में कहीं कुछ ज्यादा ही काला है पीड़ित परिवार को यूपी पुलिस ने घर में कैद कर दिया है ऐसा आज तक दुनिया के इतिहास में नहीं हुआ कि जहां पीड़ित परिवार को ही कैद में रहने के लिए मजबूर किया जा रहा हूं ऐसे में कांग्रेस के नेता पीड़ित परिवार के लोगों के पास जा रहे हैं उनसे मुलाकात कर यह जानने की कोशिश की जाएगी कि वास्तव में उन्हें कौन प्रताड़ित कर रहा है और किस तरह से धमकाया जा रहा है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story