TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

राहुल ने अमेठी में ऐसे खेला हिन्दुत्व कार्ड, जानें BJP ने क्या कहा...

Shivakant Shukla
Published on: 10 Dec 2018 4:39 PM GMT
राहुल ने अमेठी में ऐसे खेला हिन्दुत्व कार्ड, जानें BJP ने क्या कहा...
X

अमेठी: लोकसभा चुनाव के करीब आते-आते धर्मसभा के माध्यम से हिंदूवादी संगठनों के साथ बीजेपी तरह-तरह का हिन्दुत्व कार्ड खेल रही। इसे भांपते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पीछे नहीं रहे। पांच राज्यों के चुनाव में जहां उन्होंने कई मंदिरों में जाकर माथा टेका वहीं अब अपने संसदीय क्षेत्र में पौराणिक स्थलों को रौशन करने के लिए पैसे देकर भाजपा की नींद उड़ा दी है। इस बात की ख़बर लगते ही भाजपा की ओर से बड़ा बयान भी आया है। भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय का कहना है कि हिंदूवादी शक्तियां मजबूत हुई तो कभी वो अपने कुर्ते के ऊपर जनेऊ और कभी इस मंदिर और उस मंदिर जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें— कोर्ट ने करवरिया बंधुओं का मुकदमा न चलाने की सरकार की अपील को किया खारिज

सवा लाख से लगेगी हाईमास्ट सोलर लाइटें

गौरतलब हो कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी के पौराणिक स्थलों को जगमग करने का बीड़ा उठाते हुए यहां के सभी स्थलों पर हाई मास्ट सोलर लाइट देने का ऐलान किया है। जल्द ही उनकी निधि से सवा लाख रुपए की लागत से इसे लगवाया जाएगा। इसकी शुरुआत संग्रामपुर ब्लाक के कालिकन धाम मंदिर से होगी। इसके बाद एक-एक कर अमेठी जिले के समस्त पौराणिक स्थलों और देवी मंदिरों पर लाइटें लगवाई जाएगी। आपको बता दें कि मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद हाल ही में पांच राज्यों के चुनावी समर में राहुल गांधी ने अधिक तर मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना की थी, और अब एकाएक यहां सांसद की ये पहल चर्चा का केंद्र बन गई है। जिस पर बीजेपी सरीखे दलो की बेचैनी भी बढ़ी है।

घबराहट में वो कुर्ते के ऊपर जनेऊ धारण करते हैं राहुल

इस संदर्भ में बीजेपी जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय ने कड़े तेवर अपनाते हुए कहा के रामजन्म भूमि पर मंदिर के निर्माण के लिए तमाम धर्म सभाएं हो रही हैं, वातावरण राममंदिर के पक्ष में बना है, हिंदूवादी शक्तियां मजबूत हुई हैं। तो राहुल गांधी को इस प्रकार की घबराहट है। वो कभी अपने कुर्ते के ऊपर जनेऊ धारण करते हैं, कभी यात्रा करते हैं किसी मंदिर की कभी इस मंदिर कभी उस मंदिर भटक रहे हैं।

ये भी पढ़ें— विपक्ष की बैठक में बोले राहुल बोले- हमारा लक्ष्य बीजेपी को हराना

उन्होंने कहा के इसी क्रम में यहां पर भी हमारी पौराणिक स्थल हैं उन पर भी वो सोलर लाइट देने का काम कर रहे। खैर यहां पर बीजेपी अध्यक्ष उनके समर्थन में दिखाई दिए और कहा हालांकि काम अच्छा है कोई दो राय नहीं सोलर लाइट देनी चाहिए। हां उसके पीछे उनका जो मकसद है केवल वो राजनीतिक है।

उन्होंने स्कूली बच्चों के लिए स्कूलो में आरओ प्लांट लगवाए जानें पर भी उनका समर्थन किया। कहा बहुत अच्छी बात है आरओ प्लांट लगवाते हैं। ये काम उनको बहुत पहले करना चाहिए था। अब तो चुनाव नजदीक आया तो आरो प्लांट लगाकर वोट लेने का ड्रामा कर रहे। ये नहीं चलेगा। इस बार राहुल गांधी बहुत बुरी तरह से पराजित होगें। स्मृति ईरानी चुनाव जीतेगी।

कांग्रेस ने बीजेपी के बयान की किया निंदा, पब्लिक ने भी राहुल को सराहा

उधर कांग्रेस ने बीजेपी के बयान की निंदा की है। अमेठी कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा के भाजपा के लोग भले गुमराह करें, साड़ी-धोती के नाम पर लोगों को बेइज्जत करें लेकिन राहुल गांधी ने हमेशा अमेठी वासियों के लिए सोचा। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी धार्मिक मंदिरों और शिवालयों में अपनी निधि से सोलर लाइट दे रहे जिसकी कीमत 25 हजार रुपए की है। वहीं नौनिहालों को पीने का पानी अब आरओ का मिलेगा इसके प्लांट की स्थापना भी राहुल गांधी करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें— जेलों में क्षमता से तीन गुना कैदियों को ठूंसना उनके मानवाधिकारों का हनन: चीफ जस्टिस

वैसे भाजपा जिलाध्यक्ष भले ही राहुल गांधी के कुछ न करने की बात कह रहे हों लेकिन स्थानीय स्तर पर लोगों का समर्थन राहुल को है। अधिवक्ता कहते हैं के सांसद की पहल अच्छी है, लाइट लगाई जा रही है। इन जगहों पर जनता आती जाती है ये जरूरी क़दम है। कम से कम राहुल जो कहते हैं करते तो हैं। स्मृति ईरानी ने अमेठी में क्या किया? झूठ ही तो बोलीं, बुलेट ट्रेन चलाएंगी, स्मार्ट सिटी बनाएंगी, खाते में यूं ही पैसे आ जाएंगे। जुमलेबाजी से तो ठीक है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story