×

राहुल की महा पदयात्रा गोरखपुर पहुंची, कार्यकर्ता बैरिकेटिंग तोड़ मिलने पहुंचे

aman
By aman
Published on: 6 Sep 2016 3:59 PM GMT
राहुल की महा पदयात्रा गोरखपुर पहुंची, कार्यकर्ता बैरिकेटिंग तोड़ मिलने पहुंचे
X

गोरखपुरः कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की महा पदयात्रा देवरिया और कुशीनगर के बाद अब गोरखपुर पहुंच चुका है। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। हालांकि पुलिस ने कई कांग्रेस समर्थकों को बैरिकेटिंग के अंदर आने से रोकने की कोशिश की लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाई। इस दौरान राहुल गांधी शहीद गौतम गुरुंग की प्रतिमा पर प्रस्तावित माल्यार्पण भूल गए और सर्किट हाउस की ओर बढ़ गए।

उत्साही कार्यकर्ताओं ने तोड़ी बैरिकेटिंग

राहुल के रोड शो के दौरान जब उनकी गाड़ी गुरुंग चौराहे पहुंची तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। हालांकि कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता और समर्थक बैरिकेटिंग तोड़ आगे बढ़े। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की हरसंभव कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके।

ये भी पढ़ें ...मांगपत्र के साथ शुरू हुई कांग्रेस की महापदयात्रा, समर्थन में उतरा गुलाबी गैंग

सर्किट हाउस पहुंचे राहुल

कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस वाले घसीटते हुए बाहर ले गए तो वे वहीं सड़क पर लेट गए। देखते-देखते सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता राहुल गांधी की बस के पास पहुंच गए। राहुल गांधी ने भी उन्हें निराश नहीं किया। सभी का अभिवादन स्वीकारते हुए वे सर्किट हाउस पहुंच गए।

शहीद का माल्यार्पण भूले राहुल

राहुल गांधी के प्रस्तावित कार्यक्रम में उन्हें गुरुंग चौराहे पर वीर जवान शहीद गौतम गुरुंग की प्रतिमा पर माल्यार्पण करना था। लेकिन शहीद का माल्यार्पण भूल राहुल गांधी अभिवादन स्वीकारते हुए सर्किट हाउस की ओर बढ़ गए।

ये भी पढ़ें ...राहुल की पंचायत का कुछ ऐसा हुआ हाल, किसानों ने लूट लिए खाट

बुधवार के कार्यक्रम :

-कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 7 सितंबर की सुबह 10 बजे बीआरडी मेडिकल कॉलेज जाएंगे।

-फिर 11 बजे से शहर में उनका रोड शो शुरू होगा।

-दीनदयान उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से गणेश चौराहा, गोलघर, चेतना तिराहा, कचहरी चौराहा, टाउन हॉल, गांधी प्रतिमा, बैंक रोड, अग्रसेन चौराहा, बक्शीपुर, नखास चौराहा, रेती चौराहा, मदीना चौराहा, घोष कंपनी, शास्त्री चौराहा होते हुए अंबेडकर चौराहा, इलाहाबाद बैंक तिराहा होते हुए रुस्तमपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पहुंचेगी।

-इसके बाद राहुल गांधी का काफिला संतकबीरनगर के लिए रवाना होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story