×

जनाक्रोश रैली: राहुल गांधी ने अपने भाषण में 56 इंच का सीना वाले मोदी का लिया 56 बार नाम

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार 22 दिसंबर को जनाक्रोश रैली में पीएम नरेंद्र मोदी को ही अपने निशाने पर रखा और 56 ईंच के सीने वाले का 56 बार नाम लिया। राहुल का भाषण हुबहू गुजरात के मेहसाणा में 21 बुधवार को दिए भाषण की काॅपी था।

tiwarishalini
Published on: 22 Dec 2016 12:08 PM GMT
जनाक्रोश रैली: राहुल गांधी ने अपने भाषण में 56 इंच का सीना वाले मोदी का लिया 56 बार नाम
X

नीतीश को लेकर लगातार बदल रहे BJP के सुर, क्या बदल रहा राजनीतिक समीकरण? Vinod Kapoor

बहराइच: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार (22 दिसंबर) को जनाक्रोश रैली में पीएम नरेंद्र मोदी को ही अपने निशाने पर रखा और 56 इंच के सीने वाले का 56 बार नाम लिया। राहुल का भाषण हुबहू गुजरात के मेहसाणा में बुधवार (21 दिसंबर) को दिए उनके ही भाषण की काॅपी था। वही शब्द, वही आरोप। राहुल ने पूरे भाषण में 56 बार मोदी जी या नरेंद्र मोदी कहा। इसके अलावा उनके लिए पीएम का संबोधन भी 16 बार था। राहुल ने एकबार भी बीजेपी का नाम नहीं लिया और अपना पूरा भाषण पीएम मोदी की आलोचना पर केंद्रित रखा। वो बार-बार मोदी जी या नरेंद्र मोदी जी बोलते रहे।

यह भी पढ़ें ... जनाक्रोश रैली में बोले राहुल- जितना मजाक उड़ाना है उड़ा लो, मगर मेरे सवालों का जवाब तो दो

मोदी की तरह राहुल ने भी बीच में रोका भाषण

यहां तक कि राहुल ने अजान के वक्त अपना भाषण भी रोक दिया। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के खडगपुर में 27 मार्च 2016 को अपना भाषण रोक दिया था। उनका कहना था कि माफ करें किसी की पूजा चल रही थी। ऐसे में खलल नहीं पड़ना चाहिए। पीएम ने लोगों से भी आवाज या शोर नहीं करने की अपील की थी।

यह भी पढ़ें ... बहराइच जनाक्रोश रैली: मस्जिद से आई अजान की आवाज, राहुल गांधी ने रोक दिया भाषण

गालिब के शेर से की शुरुआत

राहुल का भाषण ठीक सवा तीन बजे शुरू हुआ और अजान का समय मिला कर 3 बजकर 55 मिनट पर खत्म हुआ। उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत मशहूर शायर गालिब के शेर से की। राहुल ने गालिब का शेर- 'हर एक बात पे कहते हो तुम, के तू क्या है, तुम्हीं कहो के ये अंदाजे गुफ्तगू क्या है' कहा। हालांकि पूरा भाषण और पीएम की आलोचना गालिब के शेर से सामंजस्य नहीं बैठा पा रहा था।

यह भी पढ़ें ... पीएम मोदी ने DLW में कई योजनाओं का किया शिलान्यास, बोले- देश कर रहा है विकास

मजाक उड़ाइए, लेकिन जवाब तो दीजिए

राहुल ने कहा कि पीएम ने आज वाराणसी में पूरे भाषण में उनका मजाक उडाया है, लेकिन मेरे सवालों के जवाब नहीं दिए । राहुल ने कहा कि मोदी जी मेरा मजाक उड़ाएं, लेकिन मेरे सवालों का जवाब भी तो दें।

यह भी पढ़ें ... राहुल के वार पर BJP का पलटवार, कहा- गंगा जैसे पवित्र PM मोदी पर लगा रहे फर्जी आरोप

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने भी ये आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। देश की सर्वोच्च अदालत ने उनको फटकार लगाते हुए कहा था कि कोई भी याचिका सबूतों के साथ की जाती है। ऐसे ही आरोप दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी पिछले महीने लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें ... बहराइच जनाक्रोश रैली: मस्जिद से आई अजान की आवाज, राहुल गांधी ने रोक दिया भाषण

कांग्रेस के युवा नेता सीख रहे भाषण देना: पीएम

पीएम मोदी ने वाराणसी में राहुल का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के युवा नेता आजकल भाषण देना सीख रहे हैं और इससे मुझे बहुत खुशी हो रही है। साल 2009 से 2014 तक तो पता ही नहीं चला था कि इस पैकेट में क्या है। अच्छा हुआ उनके बोलने से कोई भूकंप नहीं आया। बता दें कि राहुल ने कहा था कि जब वो बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story