×

UP में पुलिस से क्यों नहीं डर रहे अपराधी? दिनदहाड़े ऐसे-ऐसे कारनामे कर रहे बदमाश

जिले में कल हुए 2 मामलों में पुलिस का लचर रवैया सामने आया। जिसमें कार्यवाही न होने से दोनों मामले इतने बढ़ गए कि मुख्यमंत्री कार्यालय को दखल देना पड़ा।

Newstrack
Published on: 31 July 2020 4:10 PM GMT
UP में पुलिस से क्यों नहीं डर रहे अपराधी? दिनदहाड़े ऐसे-ऐसे कारनामे कर रहे बदमाश
X

रायबरेली: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले क्षेत्र में पुलिस की सुस्ती आम आदमियों पर लगातार भारी पड़ती जा रही है। जिले में कल हुए 2 मामलों में पुलिस का लचर रवैया सामने आया जिसमें कार्यवाही न होने से दोनों मामले इतने बढ़ गए कि एक मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय को दखल देना पड़ा। जिसमे आज एक इंस्पेक्टर को निलंबित किया गया।

पुलिस की लापरवाही से अपराधियों के बढ़े हौसले

पुलिस के आलाधिकारी की सख्त कार्यवाही के बाद भी शहर के थाने अपना रवैया बदल नहीं रहे। जिसके चलते अपराधी इस कदर बेखौफ हो गए हैं कि वह किसी को भी कहीं भी दिनदहाड़े बिना किसी खौफ के पीट देते हैं और जब पीड़ित पुलिस के पास जाता है तो वहां भी उसे न्याय नहीं मिलता। ऐसा ही एक मामला मिल एरिया थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी स्थित पेट्रोल पंप के पास सामने आया जहां पर बाइक सवार बेखौफ बदमाशों ने पेट्रोल पंप पर खड़े एक युवक को जमकर पीट दिया।

ये भी पढ़ें- अयोध्या में बंटे काम: भूमि पूजन की तैयारी तेज, विभाग निभाएंगे ये जिम्मेदारी

लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई भी कार्यवाही नहीं की और अपना पल्ला झाड़ लिया। मिल एरिया थाना क्षेत्र के देवानंदपुर मोहल्ले के रहने वाले मनीष सोनकर कल दोपहर गल्ला मंडी के पास स्थित पेट्रोल पंप पर अपनी बाइक में ईंधन भरवाने पहुंचे थे। इसी दौरान उसी मोहल्ले के चमेला भवन के पास रहने वाले अपराधिक प्रवृत्ति के बदमाशों रवि गुप्ता, नंद किशोर गुप्ता और प्रेम पेट्रोल पंप पर बाइक पर खड़े अकेले युवक को पीटना शुरू कर दिया। इससे पहले पेट्रोल पंप पर खड़े लोग कुछ समझ पाते तब तक बदमाश उस युवक को पीटते रहे।

पुलिस ने पीड़ित न सुनी, न की कोई कार्यवाही

ये भी पढ़ें- बैकफुट पर ट्रंप, राष्ट्रपति चुनाव टालने संबंधी सुझाव को वापस लिया

मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने युवक को छुड़ाने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हुए। आखिर में जब बदमाशों का मन पिटाई से भर गया तो वह युवक को वहीं पर छोड़कर फरार हो गए। पीड़ित युवक जब कल अपनी फरियाद लेकर मिल एरिया थाने गया तो थाने पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। अब ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि रायबरेली में अपराधियों के हौसले इसलिए बुलंद हैं क्योंकि पुलिस इस तरह के मामलों पर तुरंत एक्शन नहीं लेती।

रिपोर्ट- नरेंद्र सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story