×

कोरोना का खौफ नहींः यहां लुंगी बाबा कर रहे इलाज, मेडिकल स्टाफ कर रहा आराम

सीएचसी का दारोमदार यहां के डाक्टरों, फार्मेसिस्ट और वार्ड बॉय के पास है। ये सभी आराम तलब हैं। जब साहब का अता पता नहीं तो इनकी भी पौह बारह है।

Aradhya Tripathi
Published on: 29 Jun 2020 11:34 AM GMT
कोरोना का खौफ नहींः यहां लुंगी बाबा कर रहे इलाज, मेडिकल स्टाफ कर रहा आराम
X

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमाई हुई है। यहां सरकारी अस्पतालों में डाक्टर और फार्मेसिस्ट आराम तलब हो गए हैं, और प्राइवेट लोगों से चिकित्सीय कार्य लिया जा रहा। ऐसा ही एक मामला जिले की जेतुआ टप्पा सीएचसी से प्रकाश में आया है। जहां लुंगी पहनकर एक बाबा सीएचसी में आए मरीजो की मरहम-पट्टी कर रहा है। वैसे ये मामला सवालिया इसलिए है कि कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी यहां की सांसद हैं और सूबे के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा यहां के प्रभारी मंत्री। इसके बाद स्वास्थ्य सेवा की स्थित दयनीय है।

बाबा भरोसे स्वास्थ्य व्यवस्था

जानकारी के अनुसार जेतुआ टप्पा सीएचसी की इन तस्वीरों के सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हलचल मच गई है। बताया जा रहा है कि सीएचसी अधीक्षक यदा-कदा ही अस्पताल आते हैं। सीएचसी का दारोमदार यहां के डाक्टरों, फार्मेसिस्ट और वार्ड बॉय के पास है। ये सभी आराम तलब हैं। जब साहब का अता पता नहीं तो इनकी भी पौह बारह है। इस अवस्था में सीएचसी में आने वाले समस्त मरीजो का इलाज, मरहम-पट्टी लुंगी वाले बाबा करते हैं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस को तगड़ा झटकाः चीन मुद्दे पर मोदी विरोध पर नहीं मिला साथ

कैमरे में ऐसा करते बाबा साफ दिखाई भी दे रहे। जिन्होंने चेहरे पर मास्क तक नही लगाया है और धड़ल्ले से काम कर रहे हैं। इमरजेंसी कक्ष में बाहर के इंजेक्शन व दवाओं के दर्जनों रैपर व इंजेक्शन के खाली डिब्बे भी पड़े मिले। जो यह साबित कर रहा था के जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था में सब कुछ सही नहीं चल रहा।

सीएचसी अधीक्षक अस्पताल से नदारद

इस बाबत जब जानकारी के लिए सीएचसी अधीक्षक का पता लगाया गया तो वो परिसर से नदारद थे। जवाब देने के लिए मौके पर कोई डाक्टर भी नहीं मिल सका। ऐसे में सीएचसी के आकस्मिक कक्ष (इमरजेंसी रूम) से बाहर कैंपस में सीएचसी के फार्मेसिस्ट से मुलाकात हुई। कोरोना काल में ना उनके मुंह पर रूमाल था न मास्क। जब उसने पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वार्ड बॉय सब छुट्टी पर गए हैं।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, देखें तस्वीरें

इसलिए लुंगी वाले बाबा इलाज कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि डॉक्टर साहब आराम कर रहे हैं। वैसे जिले के स्वास्थ्य कर्मी इस तरह निडर होकर तब लापरवाही बरत रहे हैं जब दो दिन पूर्व ही स्वास्थ्य मंत्री जेपी सिंह ने जिले का दौरा किया था। अब जब ये बड़ी लापरवाही उजागर हुई है तब इस मामले में कोई भी जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नही है।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story