×

Raebareli News: रायबरेली में शराब की दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी, नशे के खिलाफ चला तगड़ा अभियान

Raebareli News: उत्तर प्रदेश में शासन के निर्देश पर रायबरेली में ताबड़तोड़ शराब की दुकानों में छापेमारी की गई है और रायबरेली में नशे के खिलाफ अभियान जारी है।

Narendra Singh
Published on: 25 Aug 2022 5:47 PM GMT
Raebareli raids on liquor shops, strong campaign against drugs
X

रायबरेली: शराब की दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी

Raebareli News: उत्तर प्रदेश में शासन के निर्देश पर रायबरेली में ताबड़तोड़ शराब की दुकानों में छापेमारी (raids in liquor shops) की गई है और रायबरेली में नशे के खिलाफ अभियान जारी है। बात की जाए रायबरेली की तो यहां महीने भर के भीतर चार हुक्का बार, लगभग दर्जन भर शराब की दुकानों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। इसके अलावा कच्ची शराब को लेकर की गई छापेमारी में भी कई कुंटल लहन नष्ट कराई गई है।

हुक्का बार के खिलाफ कार्रवाई के तहत दो दुकानें मिल एरिया थाना इलाके में जबकि दो हुक्का बार कोतवाली थाना इलाके (Kotwali police station area) में बंद कराये गए हैं। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के मुताबिक प्रत्येक सर्किल में सीओ को यह जिम्मेदारी दी गई है कि उनके नशे से सम्बंधित कोई अवैधानिक गतिविधि पर सीधी नज़र रखें।


शराब की दर्जन भर से ज़्यादा दुकानों के खिलाफ कार्रवाई

इसी के तहत शहरी इलाके के सदर सर्किल में महीने भर के भीतर चार हुक्का बार, शराब की दर्जन भर से ज़्यादा दुकानों के खिलाफ और सार्वजनिक स्थलों पर सिगरेट पीने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की गई है।


सीओ सिटी वंदना सिंह ने शहर भर के बारों को खंगालते हुए बताया कि शासन के निर्देश पर यह कार्रवाई हो रही है। युवाओं में बढ़ते नशे की लत से नई पीढ़ी बर्बाद हो रही है। इस पीढ़ी को बचाने के लिए ऐसी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि हुक्का बारों पर जब छापेमारी हुई तो वहां नाबालिग बच्चों का मिलना चौंकाने वाला है।


मील एरिया में सघन चेकिंग अभियान

यही वजह है कि इस बात पर ज़्यादा ध्यान दिया जा रहा है कि कहीं हुक्का बार संचालक, शराब कारोबारी और सिगरेट तम्बाकू बेचने वाले बच्चों को तो ग्राहक नहीं बना रहे हैं। आज भारी बारिश के चलते सीओ सिटी वंदना सिंह (CO City Vandana Singh) व सदर कोतवाल राघवन सिंह व मिल एरिया थाना अध्यक्ष रेखा सिंह द्वारा सिविल लाइन और मील एरिया में सघन चेकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई करते हुए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story