×

Sonbhadra: प्राइवेट अस्पतालों पर प्रशासनिक टीम की रेड, अस्पताल छोड़ फरार हुए संचालक, नोटिस जारी

Sonbhadra: सोनभद्र में कहीं बगैर पंजीकृत तो कहीं मानकों की अनदेखी कर चलाए जा रहे अस्पतालों के खिलाफ चंद दिन की ही कार्रवाई ने हड़कंप मचा दिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 Sep 2022 2:12 PM GMT
Sonbhadra: प्राइवेट अस्पतालों पर प्रशासनिक टीम की रेड, अस्पताल छोड़ फरार हुए संचालक, नोटिस जारी
X

Sonbhadra News: सोनभद्र में कहीं बगैर पंजीकृत तो कहीं मानकों की अनदेखी कर चलाए जा रहे अस्पतालों के खिलाफ चंद दिन की ही कार्रवाई ने हड़कंप मचा दिया है। हालत यह है कि निरीक्षण के लिए प्रशासनिक टीम के निकलने की सूचना मिलते ही जहां कुछ अस्पताल संचालक शटर गिरा भाग खड़े हुए हैं। वहीं कुछ संचालक ऐसे हैं जो स्टाफ के साथ अस्पताल के पिछले दरवाजे से ही बाहर के लिए दौड़ लगाने लगे हैं।



शुक्रवार को दुद्धी में एसडीएम शैलेंद्र मिश्रा और सीएचसी अधीक्षक दुद्धी डा. शाह आलम की अगुवाई वाली टीम ने जैसे ही प्राइवेट अस्पतालों की चेकिंग के लिए मूवमेंट शुरू किया, हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस दौरान एक अस्पताल से संचालक सहित अस्पताल का जहां पूरा स्टाफ नदारद मिला तो दूसरे के यहां जैसे ही टीम पहुंची, मेन गेट पर सिटकीनी लगा, संचालक एवं अन्य फरार हो गए।

इन अस्पतालों को जारी की नोटिस

निरीक्षण के दौरान टीम ने विंढमगंज मार्ग स्थित विभा हॉस्पिटल और अमवार रोड स्थित शिवा हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। विभा हास्पीटल पर टीम जैसे ही पहुंचा पता लगा कि अस्पताल की संचालिका टीम के आगमन की सूचना पाकर स्टाफ सहित फरार हो गई हैं। वहीं शिवा अस्पताल खुला मिला लेकिन ऐसा कोई जिम्मेदारी व्यक्ति नहीं मिला, सभी कागजात उपलब्ध करा सके। इस पर दोनों अस्पतालों को नोटिस जारी कर, अगर बगैर पंजीयन अस्पताल संचालित हो रहा है तो उसे तत्काल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों और पाई गई स्थिति को लेकर दोनों अस्पताल के संचालकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

सेलफोन पर सीएचसी अधीक्षक डा. शाह आलम ने बताया कि दोनों अस्पतालों पर कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं मिला, इसके चलते सभी रिकार्ड चेक नहीं हो पाए। फिलहाल अस्पताल को सील नहीं किया गया है। संचालकों को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। इस अवधि में जवाब न मिलने, संतोषजनक जवाब न होने की स्थिति में अस्पताल सील करने के साथ ही एफआईआर की कार्रवाई शुरू करने की चेतावनी दी गई है। टीम के साथ सुरक्षा के मद्देनजर दुद्धी कस्बा इंचार्ज संजय सिंह, महिला थाना इंचार्ज सविता सरोज सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story