×

नई करेंसी से भरे रेल कोच शटिंग के दौरान हुए डिरेल, MP से चंडीगढ़ जा रहा था कोच

aman
By aman
Published on: 25 Feb 2018 2:22 PM GMT
नई करेंसी से भरे रेल कोच शटिंग के दौरान हुए डिरेल, MP से चंडीगढ़ जा रहा था कोच
X
नई करेंसी से भरे रेल कोच शटिंग के दौरान हुए डिरेल, MP से चंडीगढ़ जा रहा था कोच

सहारनपुर: करेंसी से भरे रेल कोच को लेकर इंदौर से देहरादून जा रही इंदौर-देहरादून के दो विशेष कोच शटिंग के दौरान डिरेल हो गए। खास बात यह है कि यह दोनों कोच नई करेंसी से भरे थे। इन्हें चंडीगढ़ भेजा जा रहा था। इन दो विशेष कोच के डिरेल होने के कारण ना केवल रेलवे अधिकारियों बल्कि प्रशासनिक अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। जिस वक्त ये दोनों कोच डिरेल हुए, उस समय इनके इर्द-गिर्द सैन्य जवानों को तैनात कर दिया गया।

मध्य प्रदेश के इंदौर से चलने वाली देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस शनिवार अपराह्न यह ट्रेन रवाना हुई थी। मध्य प्रदेश के देवास स्टेशन पर इस ट्रेन में दो विशेष कोच जोड़े गए। बताया जाता है कि यह दोनों कोच देवास स्थित टकसाल से आए थे। इनमें भारी मात्रा में नई करेंसी रखी थी। इन दोनों कोच की विशेष सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ के जवान साथ-साथ चल रहे थे।

रविवार दोपहर 3 बजे यह ट्रेन सहारनपुर पहुंची। इन दोनों कोच को ट्रेन से अलग कर दिए गए। चूंकि यह ट्रेन देहरादून जानी थी और इन दोनों कोच को चंडीगढ़ भेजा जाना था, इसलिए इन दोनो कोचों को ट्रेन से अलग कर दिया गया, ताकि दूसरी ट्रेन में इन दोनों कोच को जोड़कर चंडीगढ़ भेजा जा सके। लेकिन शटिंग के दौरान दोनों कोच पटरी से नीचे उतर गए। इन दोनों कोच के पटरी से नीचे उतरते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

इन कोच के साथ चल रहे एक सैन्य जवान ने बताया कि वह देवास से ही सवार हैं और चंडीगढ़ तक जाएंगे। उन्होंने बताया, कि इन दोनों कोच में करेंसी है। कितनी है, इसकी जानकारी गुप्त रखी गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story