×

पुलवामा हमले पर बोले पीयूष गोयल, देंगे मुहतोड़ जवाब, नहीं झूकेगा देश

दिल्ली से वाराणसी के लिए ट्रेन 18 के संचालन से दोनों बड़े शहरों के बीच सफर बेहद आसान हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Feb 2019 2:21 PM GMT
पुलवामा हमले पर बोले पीयूष गोयल, देंगे मुहतोड़ जवाब, नहीं झूकेगा देश
X

कानपुर: दिल्ली से वाराणसी के लिए ट्रेन 18 के संचालन से दोनों बड़े शहरों के बीच सफर बेहद आसान हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची।

रेल मंत्री पीयूष गोयल और सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी वंदे भारत एक्सप्रेस से सफर कर कानपुर पहुंचे। कानपुर पहुंचने पर पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की याद में सभी ने दो मिनट का मौन रखा। पीयूष गोयल ने कहा कि यह देश कभी झुकेगा नहीं हमारे सैनिक सीमाओं पर मुंह तोड़ जवाब देंगे। हमारे देश के नागरिक पूरे देश में माहौल बनाएंगे कि यह देश कभी झुकेगा नहीं विकास की यात्रा निरंतर चलती रहेगी।

यह भी पढ़ें.....मायावती ने की पुलवामा हमले की निंदा, पीएम मोदी से की ये गुजारिश

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के आतंकवादी हमले का सामना करने में यह देश पूरी तरह से सक्षम है। नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर उन्होंने कहा कि किसी के बयान पर टिपण्णी नहीं करूंगा, पर यह दुर्भाग्य की बात है कि राजनीति इतने गंभीर मुद्दे पर की जा रही है। इस प्रकार की घिनौनी हरकत करने वालों से किसी प्रकार की बातचीत नहीं होनी चाहिए। मुंहतोड़ जवाब देना ही इसका हल है।

यह भी पढ़ें.....मिलिए 8 साल की इस नन्ही योग गुरु से, 84 आसनों में हासिल है महारत

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पुलवामा सीआरपीएफ के काफिले पर जिस तरह से आतंकियों ने हमला किया उसमें हमारे जवान शहीद हुए, लेकिन जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा हमारा देश किसी भी तरह की स्थिति से निपटने में सक्षम है। आज देश का प्रत्येक नागरिक जवानों की शहादत से दुखी है। हम सभी को शहीदों के परिवारों के प्रति सहनभूति है।

उन्होंने कहा कि हम आतंकियों की इस करतूत का मुंहतोड़ जवाब देंगे। हम तब तक शांत नहीं बैठेंगे जब तक उनको इसका माकूल जवाब नहीं दे देते हैं। आतंकवादियो की इस करतूत से हमारा विकास थमने वाला नहीं है। वो हमारे विकास को नहीं रोक सकते हैं और देश तरक्की कर रहा है जिसमें देश के सभी नागरिकों का सहयोग है।

यह भी पढ़ें.....वंदे भारत एक्सप्रेस को मिली हरी झंडी, खासियत इतनीं कि गिनना मुश्किल

उन्होंने कहा कि वन्दे भारत एक्सप्रेस भारत निर्मित ट्रेन है। यह हमारे लिए बड़े ही गौरव की बात है। आज जब यह ट्रेन पटरियों पर दौड़ती है तो हर भारतीय का सीना गर्व महसूस करता है। इसमें अलग से डिब्बे नहीं लगे बल्कि यह पूरी ट्रेन है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story