×

Agra: आगरा में मेट्रो प्रोजेक्ट ने पकड़ी रफ्तार, शुरू हुआ रेल पटरी बिछाने का काम

Agra: आगरा में मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का काम तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। यूपीएमआरसी के एम डी सुशील कुमार आज आगरा पहुंचे और प्रायोरिटी कोरिडोर पर रेल ट्रैक बिछाने का काम शुरू करवा दिया गया।

Rahul Singh
Published on: 8 July 2022 10:26 AM GMT
Agra News In Hindi
X

Agra: आगरा में मेट्रो प्रोजेक्ट ने पकड़ी रफ्तार। 

Agra: आगरा में मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट (Metro Train Project in Agra) का काम तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। यूपीएमआरसी (UPMSRC) के एम डी सुशील कुमार (MD Sushil Kumar) आज आगरा पहुंचे और प्रायोरिटी कोरिडोर पर रेल ट्रैक बिछाने का काम शुरू करवा दिया गया। रेल पटरी बिछाने के काम शुरुआत 3 किलोमीटर के एलिवेटेड कॉरिडोर पर की जाएगी। पटरी बिछाने का काम पूरा होने के बाद 3 किलोमीटर के एलिवेटेड ट्रैक पर मेट्रो ट्रेन का ट्रायल किया जाएगा।

यूपीएमआरसी के एमडी सुशील कुमार (MD Sushil Kumar) की मौजूदगी में विधि विधान से हवन पूजन के साथ बसई मेट्रो स्टेशन (Basai Metro Station) पर रेल पटरी बिछाने का काम शुरू किया गया। मीडिया से बातचीत के दौरान एमडी सुशील कुमार (MD Sushil Kumar) ने बताया कि 3 किलोमीटर के एलिवेटेड सेक्शन का काम लगभग 75% पूरा हो चुका है। 100% काम पूरा होते ही फतेहाबाद रोड कॉरिडोर (Fatehabad Road Corridor) पर मेट्रो ट्रेन का ट्रायल लिया जाएगा ।


आज से शुरू हुआ अंडरग्राउंड स्टेशन बनाने का काम

आगरा में मेट्रो प्रोजेक्ट (Metro Train Project in Agra) के तहत अंडरग्राउंड स्टेशन भी बनाए जाने हैं। आज से अंडरग्राउंड स्टेशन बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। एमडी सुशील कुमार (MD Sushil Kumar) ने बताया कि मशीन बुलवाकर अंडरग्राउंड स्टेशन के निर्माण का काम आज से शुरू कर दिया गया है । काम को तेजी से पूरा किया जाएगा ।

आज से शुरू होगा विद्युत रिसीविंग सर्विस स्टेशन का शुभारंभ

एमडी सुशील कुमार (MD Sushil Kumar) ने जानकारी दी कि आज से ही विद्युत रिसीविंग सर्विस स्टेशन का काम शुरू कर दिया गया है। काम तेजी से पूरा किया जाएगा। किसी भी तरह की कोई हीला हवाली नहीं होने दी जाएगी। मेट्रो प्रोजेक्ट में जुड़े सभी कर्मचारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि काम में किसी भी तरह की लेटलतीफी न की जाए। सभी काम समय से पूरे किए जाए।

मार्च 2024 में पूरा हो जाएगा मेट्रो का काम: एमडी

मीडिया से बातचीत के दौरान यूपीएमआरसी के एमडी सुशील कुमार ने कहा कि मार्च 2024 में मेट्रो प्रोजेक्ट का काम पूरा हो जाएगा । आगरा की जनता को मेट्रो की सौगात मिल जाएगी । आगरा की जनता मेट्रो में सफर कर पाएगी ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story