×

रेलवे ने 15 DRM का किया तबादला, विजय लक्ष्मी कौशिक को पूर्वोत्तर रेलवे की कमान

aman
By aman
Published on: 29 Sep 2017 11:52 AM GMT
रेलवे ने 15 DRM का किया तबादला, विजय लक्ष्मी कौशिक को पूर्वोत्तर रेलवे की कमान
X
रेलवे ने 15 DRM का किया तबादला, विजय लक्ष्मी कौशिक को पूर्वोत्तर रेलवे की कमान

लखनऊ: पूर्वोत्तर रेलवे की कमान डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक को सौंपी गई है। विजय लक्ष्मी कौशिक ने आलोक कुमार सिंह की जगह ली है। रेलवे के सामान्य ट्रांसफर प्रक्रिया के तहत ये बदलाव हुए हैं। रेलवे ने लंबे समय बाद एक साथ 15 डीआरएम के तबादले किए हैं।

रेल हादसों की नैतिक जिम्मेदारी लेने के बाद पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफा दे दिया था। नए रेल मंत्री बने पीयूष गोयल पदभार लेते ही एक्टिव मोड में नजर आए। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, यह तबादला भी उन्हीं रेल हादसों को देखते हुए किया गया है। तबादले में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल सहित अन्य 14 डिवीजनों के डीआरएम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें ...मिशन इंद्रधनुष : अमिताभ बच्चन कह रहे हैं, अब तो करवा लो टीकाकरण

इन्हें मिली ये जिम्मेदारी

विजय लक्ष्मी कौशिक को पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल का नया डीआरएम बनाया गया है। वहीं, संजय कुमार जैन को सेंट्रल रेलवे मुंबई, हितेंद्र मल्होत्रा को सेंट्रल रेलवे सोलापुर में नई तैनाती मिली है। डॉ. जयदीप गुप्ता को ईस्ट संबलपुर, डीसी शर्मा को उत्तर रेलवे अंबाला, गौतम अरोड़ा को नॉदर्न ईस्टर्न रेलवे जोधपुर डिवीजन की जिम्मेदारी मिली है। वहीं, राजगोपाल को साउदर्न ईस्टर्न रेलवे बिलासपुर, कौशल किशोर को साउदर्न ईस्टर्न रेलवे रायपुर, रावीन कुमार रेड्डी को साउदर्न ईस्टर्न रेलवे खड़गपुर, राजेश मोहन को वेस्ट सेंट्रल रेलवे हुबली, मनोज सिंह को वेस्टर्न सेन्ट्रल रेलवे जबलपुर तथा उपेंद्र जोशी को वेस्टर्न सेन्ट्रल रेलवे कोटा में नई तैनाती मिली है।

ये भी पढ़ें ...लखनऊ मेट्रो फर्स्‍ट रन विवाद: यात्री ने 4.90 लाख का ठोंका दावा, मेट्रो ने कहा- सॉरी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story