रेलवे स्टेशन पर मचा हडकंप, अचानक ट्रेन से निकलने लगा धुंआ और फिर…..

मौके की नजाकत को समझकर आनन-फानन में आर्मी की बम स्क्वाड टीम को भी मौके पर बुलवाया गया। बम स्क्वाड की टीम ने ट्रेन के हर यात्री के सारे सामान को बाहर निकल आया और एक-एक बैग की चेकिंग करवाई। जीआरपी और पुलिस के जवानों ने ट्रेन के हर डिब्बे के चप्पे-चप्पे पर तलाशी ली।

बाराबंकी: रेलवे स्टेशन पर आज उस समय हड़कंप मच गया जब बरौनी से ग्वालियर जा रही बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस में कोई संदिग्ध वस्तु मिलने की सूचना मिली। सूचना पर जीआरपी और स्थानीय पुलिस तुरंत एक्टिव हुई और मौके पर पहुंची। जीआरपी पुलिस ने ट्रेन को बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रुकवाया और सारे यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतरवा दिया।

हर यात्री के बैग की चेकिंग करवाई

मौके की नजाकत को समझकर आनन-फानन में आर्मी की बम स्क्वाड टीम को भी मौके पर बुलवाया गया। बम स्क्वाड की टीम ने ट्रेन के हर यात्री के सारे सामान को बाहर निकल आया और एक-एक बैग की चेकिंग करवाई। जीआरपी और पुलिस के जवानों ने ट्रेन के हर डिब्बे के चप्पे-चप्पे पर तलाशी ली। इसके साथ ही ट्रेन के कई यात्रियों से पूछताछ भी की गई।

ये भी देखें : जानिए, क्यों चीन के लिए मुसीबत बन गया 22 साल का ये जवान

ट्रेन में सवार यात्रियों से पूछताछ में सामने आया कि किसी शरारती तत्व ने ट्रेन के डिब्बे में लगे फायर इक्विपमेंट्स को दबा दिया था। जिससे उसमें से अचानक धुआं निकलने लगा और जिसे देखकर सभी यात्रियों में हड़कंप मच गया। आलम यह था कि  धुए से डरकर कुछ यात्री चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करने लगे जिससे अफरातफरी मच गई।

S5 कोच में धुआ निकलने की सूचना मिलते ही मची अफरा-तफरी

वहीं इस मामले में बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक पारस गौतम ने बताया कि ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस जब गोंडा से बाराबंकी की तरफ आ रही थी तो उस समय उसके S5 कोच में धुआ निकलने की सूचना मिली। जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। इस सूचना पर बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर सिविल पुलिस, जीआरपी, आर्मी की बम स्क्वायड टीम को बुलाया गया और ट्रेन रुकवाकर एक एक यात्री की तलाशी ली गई। इसके साथी ट्रेन के कोच की भी सघनता से जांच की गई।

ये भी देखें : जान लो! NRC की कहानी, इस वृद्ध ने बढ़ाया था कदम

आर एस गौतम के मुताबिक ट्रेन में लगे अग्निशमन यंत्र से किसी से छेड़छाड़ की जिससे उसमें से धुआं निकलने लगा और उसके अंदर का केमिकल बाहर आ गया। केमिकल को इकट्ठा कर और इसी जांच के लिए भेजा जा रहा है इसके अलावा ट्रेन को सुरक्षित रवाना कर दिया गया है।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App