×

UP में अलर्ट: होगी बारिश गिरेंगे ओले फिर बढ़ेगी ठिठुरन, यूपी समेत इन राज्यों में ठंड का सितम जारी

UP Mein Thand: बढ़ती ठंड के सितम के बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली, पश्चिम यूपी समेत उत्तर भारत के बड़े हिस्से में शुक्रवार से अगले तीन दिन तक लगातार बारिश होने की संभावना जाहिर की है।

Vidushi Mishra
Written By Vidushi Mishra
Published on: 18 Jan 2022 7:32 AM GMT
UP में अलर्ट: होगी बारिश गिरेंगे ओले फिर बढ़ेगी ठिठुरन, यूपी समेत इन राज्यों में ठंड का सितम जारी
X

UP Mein Thand: पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड का कहर लगातार जारी है। दिल्ली, बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में हाड़ कपा देने वाली ठंड का कहर लगातार जारी है। इस ठिठुरन के बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जाहिर की है कि अगले दो दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ठंड से कोई राहत नहीं मिलेगी। ये सर्दी का सितम जारी रहेगा। लेकिन इस बीच तापमान में थोड़ी बहुत बढ़ोत्तरी हो सकती है।

बढ़ती ठंड के सितम के बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली, पश्चिम यूपी समेत उत्तर भारत के बड़े हिस्से में शुक्रवार से अगले तीन दिन तक लगातार बारिश होने की संभावना जाहिर की है। ऐसे में मौसम विभाग के अनुसार, इन राज्यों में शुक्रवार से रविवार तक लगातार तीन दिन बूंदाबांदी के साथ बादलों की गरजाहट जारी रहेगी।

जारी हुआ ठंड का कहर


बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल सकती है। उत्तर प्रदेश में 21 से 23 जनवरी तक ठीक-ठाक बारिश होने की संभावना है। जिसके चलते अभी और कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहने का अलर्ट जारी हुआ है। शीत लहर से बचने के लिए लोगों की चेतावनी दी गई है।

ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिन सुबह के समय देर तक हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। लेकिन धूप की कमी खल सकती है। क्योंकि शीतलहर के कहर के बीच धूप नहीं दिखेगी। जिससे प्रदेश के लोगों को ठंड का भीषण सामना करना पड़ सकता है।

विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जबकि यहां का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। इस दौरान यहां कोहरा छाया रहेगा। धूप की कमी लोगों की महसूस होगी। गर्माहट पाने के लिए लोगों ने जगह-जगह लकड़ियां जलाई हुई, जिससे आवारा जानवरों को भी कुछ राहत मिल सके।

15 जनवरी के बाद से बढ़ी इस ठंड से बचना जरूरी है। इस दौरान बच्चों के साथ-साथ बुर्जुर्गों का भी खास ध्यान रखने की जरूरत है। शीत लहर के थपेड़ों से बच कर घर से बाहर निकले।

UP Mein Thand, up mein mausam, thunderstorms , rain, iMD, iMD ALERT, Punjab, Uttar Pradesh, Delhi , North India, cold, snowfall , Bihar, UP rain alert, up mein barish, aaj ka mausam lucknow, thand mein barish, Cold in UP

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story