Agra: बारिश ने खोली आगरा नगर निगम की पोल, हर जगह जल भराव और गंदगी की समस्या से निवासी हो रहे परेशान

Agra News: आगरा में हुई बरसात ने नगर निगम की सालो की मेहनत पर पानी फेर दिया है। बारिश के बाद शहर की सड़कें तालाब बन गई है। लोगो के घरों में स्विमिंग पूल बन गए है । एक जगह नही शहर में गली, गली मुहल्ले, मुहल्ले जलभराव की समस्या बन गई है।

Rahul Singh
Published on: 10 July 2022 9:35 AM GMT
पोस्टर के साथ पानी में खड़े होकर विरोध जताया एरिया का निवासी
X

पोस्टर के साथ पानी में खड़े होकर विरोध जताया एरिया का निवासी (फोटों साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Agra News: आगरा में हुई बरसात ने नगर निगम की सालो की मेहनत पर पानी फेर दिया है। बारिश के बाद शहर की सड़कें तालाब बन गई है। लोगो के घरों में स्विमिंग पूल बन गए है । एक जगह नही शहर में गली, गली मुहल्ले, मुहल्ले जलभराव की समस्या बन गई है। बारिश के बाद स्मार्ट सिटी आगरा के हालात किस कदर खराब है। इसका अंदाजा कैमरे में कैद हुई इन तस्वीरों को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है। बारिश के बाद सड़क पर बने तालाब की यह तस्वीर वार्ड नंबर 41 बालाजीपुरम की है। बालाजीपुरम के पार्षद राहुल चौधरी ने यह तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की है।

पार्षद राहुल चौधरी ने हाथों में तख्ती लेकर सड़क पर बने तालाब के बीचो बीच खड़े होकर अपनी तस्वीर खिंचवाई। पार्षद राहुल चौधरी ने मेयर और नगर आयुक्त पर सवाल उठाया और कहा कि यह कैसा नवीन आगरा है। जहां सड़कें तालाब बन गई हैं । दूसरी तस्वीर ताजगंज गोबर चौकी कब्रिस्तान की है। बारिश के चलते ही कब्रिस्तान तालाब बन गया है। कब्रिस्तान की बाउंड्री वॉल ढह गई है । चारों तरफ पानी ही पानी है । लोग परेशान हैं और निगम की व्यवस्थाओं पर सवाल उठा रहे हैं। तीसरी तस्वीर शहर की पॉश साकेत कॉलोनी की तस्वीर। कॉलोनी में लोगों के घरों में पानी घुस गया है । घर के अंदर ही स्विमिंग पूल बन गया है । तस्वीरों में देखिए किस तरह लोगों के घरों के अंदर पानी भरा हुआ है।

घर में रखा सामान खराब हो गया है। परेशान लोग निगम अधिकारियों को कोस रहे हैं। हालात कब सुधरेंगे अधिकारियों से पूछ रहे हैं। चौथी तस्वीर शहर के प्रमुख शिव मंदिरों में शुमार पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर की है। बारिश के बाद मंदिर परिसर जलमग्न हो गया है। श्रद्धालु मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए कैसे आएं यह बड़ा प्रश्न खड़ा हो गया है । हालातों से मंदिर के पुजारी भी परेशान हैं। कह रहे हैं, यह कैसा समय आया भगवान है। इसके अलावा भी शहर में अर्जुन नगर, सोहल्ल, राजपुर चुंगी , बिजली घर समेत कई इलाकों में जलभराव की विकराल समस्या खड़ी हो गई है। वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story