×

यूपी में बारिश बनी आफत की समुंदर, बहा ले गई 133 इमारतें

उत्तर प्रदेश में मानसून के आने के साथ ही कई जिला में भीषण बारिश और तूफान ने लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी को अस्त-व्यस्त कर दिया है। पिछले तीन दिनों से राज्य के 14 जिलों में करीब 15 लोगों की मौत हो गई।

Vidushi Mishra
Published on: 13 July 2019 6:12 AM GMT
यूपी में बारिश बनी आफत की समुंदर, बहा ले गई 133 इमारतें
X
up flood

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में मानसून के आने के साथ ही कई जिला में भीषण बारिश और तूफान ने लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी को अस्त-व्यस्त कर दिया है। पिछले तीन दिनों से राज्य के 14 जिलों में करीब 15 लोगों की मौत हो गई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार जुलाई 9 से 12 के बीच वर्षा जनित हादसों में करीब 133 इमारतें ढह गईं। वहीं करीब 23 जानवरों की जान भी इस बारिश से चली गई।

यह भी देखें... दिल्ली: रबड़ फैक्ट्ररी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियाँ मौके पर मौजूद

मानसून से इन जिलों को भारी नुकसान

मानूसन के आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश के उन्नाव, अंबेडकर नगर, प्रयागराज, बाराबंकी, हरदोई, खीरी, गोरखपुर, कानपुर नगर, पीलीभीत, सोनभद्रा, चंदोली, फिरोजाबाद, मऊ और सुल्तानपुर में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। इन्हीं जिलों में लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी इन जिलों में तेज बारिश और तूफान आने की आशंका है।

लखनऊ में भी तेज बारिश की आशंका

वहीं मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार और आने वाले पांच दिनों तक लखनऊ में भी तेज बारिश और तूफान आने की आशंका है। इस दौरान बादल छाए रहेंगे और आने वाले दो दिनों में दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में भी अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है।

यह भी देखें... भाजपा विधायक की बेटी साक्षी की मंदिर में विवादित शादी के बाद तय हुई नई तारीख

मौसम विभाग की सूचना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य महाराष्ट, गोवा, कर्नाटक का तटीय क्षेत्र, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी शनिवार और रविवार को भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story