×

UPCC के नए अध्यक्ष राजबब्बर,मोदी की बोटी-बोटी काटने वाले बने उपाध्यक्ष

By
Published on: 12 July 2016 12:56 PM GMT
UPCC के नए अध्यक्ष राजबब्बर,मोदी की बोटी-बोटी काटने वाले बने उपाध्यक्ष
X

लखनऊ: निर्मल खत्री के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी (यूपीसीसी) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नए अध्यक्ष के नाम पर मंगलवार को राज्यसभा एमपी राज बब्बर के नाम पर मुहर लग गई। कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने राज बब्बर को यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किया। वहीं राजेश मिश्र, राजाराम पाल, भगवती प्रसाद और इमरान मसूद को उपाध्यक्ष बनाया गया है। बता दें, कि मंगलवार को प्रियंका गांधी ने यूपी कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद से भी मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि साल 2014 में सहारनपुर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्‍याशी इमरान मसूद ने एक चुनावी रैली में कहा था कि वह बीजेपी के पीएम पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी के की बोटो-बोटी काट देंगे। जिसके बाद राजनीति काफी गर्मा गई थी। बाद में, इमरान को कुछ दिन जेल भी जाना पड़ा। इमरान मसूद के ऊपर कई क्रिमिनल केस भी दर्ज हैं।

राज बब्बर ने भी साधा था पीएम मोदी पर निशाना

यूपी कांग्रेस के नए प्रेसिडेंट बनाए गए राज बब्बर ने 29 जून को फिरोजाबाद में आतंकी हमले में शहीद जवान के परिवार को सांत्वना देते हुए कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी का सीना नहीं, बल्कि पेट 56 इंच का है। राज बब्बर ने यह बातें कश्मीर के पंपोर जिले में 25 जून को हुए आतंकी हमले में घायल हुए फिरोजाबाद के जवान सुमन शर्मा और शहीद वीर सिंह के घर पर कही थी।

बता दें, कि राज बब्बर तीन बार यूपी से कांग्रेस के लोकसभा सदस्य रहे हैं और इस बार वह उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य हैं।

राज बब्बर ने कहा

-यूपी कांग्रेस नए प्रेसिडेंट बनाए गए राज बब्बर ने कहा कि उन्हें मीडिया से अध्यक्ष बनाए जाने की जानकारी मिली है।

-वह अभी हाईकमान का शुक्रिया अदा करने दिल्ली जा रहे हैं।

-वह पार्टी के एक-एक नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात कर पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश करेंगे।

-उनकी नीति होगी कि वह सभी को साथ ले के चलें।

-इस बीच पार्टी के सीनियर लीडर और राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने राज बबबर को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है।

इन नामों की भी थी चर्चा

बता दें, कि यूपीसीसी के अध्यक्ष के लिए तीन ब्राह्मण नेताओं के नामों जितिन प्रसाद, प्रमोद तिवारी और राजेश मिश्रा की सबसे ज्यादा चर्चा थी, लेकिन राज बब्बर के नाम पर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपना नया दांव खेला है।

Next Story