×

Raja Bhaiya Divorce Case: पत्नी भानवी ने राजा भैया से मांगा 10 लाख रुपए प्रतिमाह गुजारा भत्ता, '...वैसी लाइफस्टाइल के लिए जरूरी'

Raja Bhaiya Divorce Case: दोनों के बीच तलाक का मामला दिल्ली के साकेत कोर्ट में चल रहा है। भानवी सिंह मंगलवार को साकेत कोर्ट अपने ससुर और राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह के साथ पहुंची।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Oct 2023 3:51 AM GMT (Updated on: 18 Oct 2023 3:51 AM GMT)
Raja Bhaiya Bhanvi Singh divorce
X

Raja Bhaiya Bhanvi Singh divorce  (photo: social media )

Raja Bhaiya Divorce Case: जनसत्ता दल लोकतांत्रिक दल के प्रमुख और कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह इन दिनों सियासी वजहों से कम और पारिवारिक वजहों के कारण ज्यादा खबरों में हैं। पत्नी भानवी सिंह के साथ विवाद मीडिया में छाया हुआ है। दोनों के बीच तलाक का मामला दिल्ली के साकेत कोर्ट में चल रहा है। भानवी सिंह मंगलवार को साकेत कोर्ट अपने ससुर और राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह के साथ पहुंची।

जज सुनाली गुप्ता के सामने हुई सुनवाई के दौरान भानवी सिंह के वकील ने कैमरा प्रोसीडिंग्स की बात कही, जिससे मीडिया ट्रायल से बचा सके। इस पर राजा भैया के वकील ने कहा कि ये लोग खुद ही मीडिया के सामने आ रहे हैं और बयानबाजी कर रहे हैं। कुंडा विधायक के पिता राजा उदय प्रताप सिंह कोर्ट में आज अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे। उनकी मौजूदगी दर्ज हुई, लेकिन राजा भैया के वकील ने अभी उनका बयान रिकॉर्ड पर लेने से मना कर दिया। जिसके बाद अदालत ने बाहुबली विधायक के वकील को अपना जवाब दाखिल करने को कहा है।

Raja Bhaiya Case: राजा भैया की पत्नी नें सीएम योगी से लगाई गुहार, एक्स पर छिड़ा वार

...ताकि मीडिया ट्रायल से बचा जा सके

सुनवाई के दौरान भानवी सिंह के वकील ने तलाक मामले की सुनवाई कैमरे के सामने करने की मांग की। ताकि, मीडिया ट्रायल से बचा जा सके। इस पर राजा भैया के वकील ने कहा कि ये लोग खुद ही मीडिया के सामने आकर बयान दे रहे हैं। अदालत से बाहर निकलने के बाद भानवी सिंह और राजा भैया कि पिता कुछ बोलने से बचते दिखे।

पत्नी भानवी सिंह ने मांगा 10 लाख प्रतिमाह गुजारा भत्ता

कुंडा विधायक राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने गुजारा भत्ता के तौर पर प्रतिमाह 10 लाख रुपए देने की मांग की है। भानवी सिंह की तरफ से उनके वकील ने कहा, चूंकि राजा भैया का लाइफस्टाइल काफी विलासितापूर्ण है। शादी के बाद इतने सालों से उनकी पत्नी भी उसी तरह की जिंदगी जीती रहीं हैं, इसलिए उन्हें प्रतिमाह 10 लाख रुपए गुजारा भत्ता के रूप में दिया जाए। इससे कम राशि में वो महंगे ब्रांड के सामान नहीं खरीद सकतीं।

3 नवंबर को अगली सुनवाई

भानवी सिंह की ओर से आज कोर्ट में मेंटेनेंस की एप्लीकेशन लगाई गई है। कोर्ट के अंदर जाते और बाहर निकलते वक्त राजा भैया के पिता और पत्नी दोनों मीडिया के सवालों से बचते नजर आए। दोनों मामला कोर्ट में होने का हवाला देकर इस पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। इस मामले की अगली सुनवाई 3 नवंबर को होगी।



राज भैया पर पत्नी ने लगाए हैं गंभीर आरोप

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया पर पत्नी भानवी सिंह ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। बकौल भानवी राजा भैया का कोलकाता की एक महिला पत्रकार के साथ अवैध संबंध था। जिसको लेकर अक्सर उनका पति से विवाद होता रहता था। भानवी यहीं नहीं रूकीं उन्होंने इससे भी बड़ा गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राजा भैया का उनकी छोटी बहन साध्वी सिंह से भी संबंध थे। जिसके चलते वो प्रेग्नेंट भी हो गई थी और उसका गर्भपात करवाया गया था। हालांकि, उनके इस आरोप पर साध्वी सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि असल में भानवी का ही मेरे पति आनंद सिंह से अवैध संबंध हैं और वह अक्सर मेरे पति से मिलने भरावन हाउस आती थी।


Raja Bhaiya Wife: भदरी राजपरिवार में तूफान लाने वाली कौन हैं भानवी सिंह, आइये जाने इनके बारे में

1995 में हुई थी राजा भैया की शादी

रघुराज प्रताप सिंह की भानवी सिंह से शादी साल 1995 में हुई थी। इस शादी में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव भी शामिल हुए थे। राजा भैया सपा संस्थापक के काफी करीबी माने जाते थे। राजा भैया और भानवी के चार बच्चे हैं, जिनमें दो बेटे और दो बेटियां हैं। दोनों बेटों के नाम शिवराज और बृजराज है। वहीं दोनों बेटियों के नाम राघवी और बृजेश्वरी है।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story