×

राजस्थान: कांग्रेस के मुस्लिम उम्मीदवारों के खिलाफ बीजेपी ने योगी को बनाया हथियार

भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजस्थान में चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। बता दें, उत्तर प्रदेश के साथ पूरे देश में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है।

Manali Rastogi
Published on: 27 Nov 2018 6:30 AM GMT
राजस्थान: कांग्रेस के मुस्लिम उम्मीदवारों के खिलाफ बीजेपी ने योगी को बनाया हथियार
X

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजस्थान में चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। बता दें, उत्तर प्रदेश के साथ पूरे देश में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है।

इन सबके बीच सबसे खास बात ये है कि भगवा वस्त्र धारण करने वाले योगी आदित्यनाथ राजस्थान में उन सीटों को लेकर जनसभाएं कर रहे हैं, जिनपर कांग्रेस हाईकमान ने अपने मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका दिया है।

यह भी पढ़ें: MP-मिजोरम में कल पड़ेंगे वोट, CM शिवराज संग वयोवृद्ध ललथनहवला की साख दांव पर

देखने वाली बात ये है कि जनता किसे चुनने वाली है। एक तरफ कांग्रेस ने मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका दिया तो वहीं, इन्ही सीटों के लिए उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्रचार के तौर पर जनसभाएं कर रहे हैं। वहीं, सोमवार को कुछ ऐसे ही विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर सीएम योगी ने अली व बजरंग बली से लेकर बिरयानी और हिंदू-मुसलमान को लेकर भाषण दिए।

यह भी पढ़ें: तेलंगाना विधानसभा चुनाव: आज दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे PM

बता दें, प्रदेश के दौरे पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सीकर के फतेहपुर में पहली बार सभा को संबोधित किया। फतेहपुर की जिस सीट के लिए सीएम योगी ने प्रचार किया है, उसपर कांग्रेस ने हाकम खान को टिकट दिया है। वैसे इस सीट का इतिहास यही कहता है कि यहां हमेशा से मुस्लिम उम्मीदवार ही जीते हैं, अब चाहे वो भंवरू खान हों या अब्दुल गफ्फार खान हों। यह सीट परंपरागत तौर पर कांग्रेस के खाते में रही है।

यह भी पढ़ें: साक्षी महराज को मिली बम से उड़ाने की धमकी, की Z+सुरक्षा की मांग

योगी आदित्यनाथ ने नागौर के मकराना में सोमवार (26 नवंबर) को मकराना सीट पर भी सभा को संबोधित किया। यहां से कांग्रेस ने जाकिर हुसैन को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से जाकिर चुनाव जीतते रहे हैं। हालांकि, बीजेपी के श्रीराम भींचर ने उन्हें 2013 के चुनाव में हरा दिया था। वहीं, जब सीएम योगी ने यहां रैली की तो उन्होंने कांग्रेस पर विभाजन की राजनीति का आरोप भी लगाया।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story